एयरपोर्ट जमीन पर कब्जा लेने गई पुलिस पर किसानों ने किया पथराव, कई पुलिसकर्मी घायल

नोएडा (एजेंसी). नोएडा एयरपोर्ट की जमीन का कब्जा लेने गई पुलिस पर सोमवार को धरना दे रहे किसानों ने पथराव कर दिया। इसमें एसडीएम समेत कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना है। इस पथराव में कई गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं। सूचना है कि किसानों द्वारा किए गए पथराव में करीब आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। सभी घायलों को जेवर अस्पताल में भर्ती कराया गया। सिर्फ यही नहीं यहां कुछ बैंक कर्मियों के घायल होने की भी सूचना है।

जानकारी के अनुसार कुछ किसान धरने पर बैठे थे जिन्हें उठाने के लिए पुलिस की एक टीम जब मौके पर पहुंची तो नाराज किसानों ने उन पर पथराव कर दिया, जिसमें एसडीएम समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।

जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण के लिए जेवर के रोही गांव की जमीन का भी अधिग्रहण हुआ है। इस गांव के किसान बीते काफी समय से बढ़े हुए मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं।

सोमवार सुबह जब पुलिस बल ने धरने पर बैठे किसानों को धरनास्थल से उठाने का प्रयास किया तो उन्होंने पुलिसवालों और आला अधिकारियों पर पथराव कर दिया।

इस दौरान किसानों ने जमकर नारेबाजी की। उग्र किसानों ने न सिर्फ पथराव किया बल्कि आधा दर्जन गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ भी की। इसके साथ ही पथराव में वह बस भी क्षतिग्रस्त हो गई जिसमें बैठकर पुलिस के जवान धरनास्थल पर पहुंचे थे।

Related Articles