उद्धव ठाकरे का मुंबई पुलिस को नए साल का तोहफा, 448 घरों के लिए रखी नींव

मुंबई (एजेंसी). कहते हैं मुंबई (Mumbai) पुलिस (Police) का दर्जा देश की सबसे बेहतरीन पुलिस में आता है. अपने तमाम कारनामों से मुंबई पुलिस हरदम चर्चा में रही है. आतंकवादी हमलों की जांच हो या फिर अंडरवर्ल्ड के अपराध पर लगाम, मुंबई पुलिस ने हरदम बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इस पुलिस की नींव 58 वर्ष पूर्व 2 जनवरी 1961 को रखी गयी थी और आज उसी मुंबई पुलिस का स्थापना दिवस है. इस मौके पर पुलिस वालाों का उत्साहवर्धन करने के लिये महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पहुंचे .

यह भी पढ़ें :

जम्मू-कश्मीर : बस घाटी में गिरी, 7 की मौत, 21 से अधिक घायल

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र के रहने वाले सभी लोग आज अगर सुरक्षित हैं तो उसकी वजह है मुंबई पुलिस. उद्धव ठाकरे ने पुलिस कर्मचारियों को आश्वासन देते हुए कहा कि आपके लिये मैं वह सब कुछ उपलब्ध कराने के लिये तैयार हूं जिसकी आपको जरूरत है. उद्धव ठाकरे ने मुंबई पुलिस को आश्वस्त करते हुए कहा कि हमारे दुश्मनों के पास एडवांस टेक्नोलॉजी के हथियार है. महाराष्ट्र सरकार भी आपको ऐसे आधुनिक हथियारों से लैस करने का प्रयास करेगी.

यह भी पढ़ें :

नव वर्ष : शनि का गोचर 2020, पढ़ें क्या पड़ेगा आपकी राशि पर प्रभाव

मुंबई में घर की समस्या हरदम रही है वो आम आदमी हो या कोई पुलिस वाला. मुंबई में तमाम ऐसी इमारते हैं जहां पर मुंबई पुलिस और उनके परिवार वालो के रहने के लिये घर दिये गये हैं लेकिन वो इमारते अब जर्जर हो चुकी हैं. उनको दूसरे घरों की मांग कई सालों से चली आ रही है. वहीं तमाम पुलिस वाले ऐसे हैं जिनके पास अभी घर नही हैं ऐसे पुलिस वालों को भी घर मिले ऐसी दरकार महाराष्ट्र सरकार से समय समय पुलिस कर्मचारियों ने की है. इसी को देखते हुए आज महाराष्ट्र पुलिस के 58वें स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 448 फ्लैट वाली इमारत की नींव भी रखी. जो उन मुंबई पुलिस कर्मचारियों के लिए एक बेहतरीन तोहफा होगा जिनके पास अभी तक मुंबई में घर नहीं हैं.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : महापौर, अध्यक्ष प्रत्याशी चयन कांग्रेस आगे, भाजपा, वेट एंड वॉच

Related Articles

Comments are closed.