उत्तरप्रदेश चुनाव : भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने कौन कहां से

नई दिल्ली (एजेंसी). उत्तरप्रदेश चुनाव (UP Election 2022) : भाजपा (BJP) ने आज उत्तरप्रदेश विधानसभा की 85  सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की.  जिसमे असीम अरुण को कन्नौज से, अदिति सिंह को रायबरेली से, हरदोई से नितिन अग्रवाल को टिकट दिया गया है. 85 उम्मीदवारों में 15 महिलाएं हैं. असीम अरुण कानपुर के पुलिस कमिश्नर रह चुके हैं. उत्तर प्रदेश काडर के 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी असीम अरुण ने हाल में कानपुर के पुलिस आयुक्त पद पर रहते हुए वीआरएस ली थी. इसके बाद अरुण भाजपा में शामिल हो गए थे.

उत्तरप्रदेश चुनाव (UP Election 2022) में भाजपा ने रामवीर उपाध्याय को सादाबाद से टिकट दिया गया है. हरिओम यादव को सिरसागंज से उम्मीदवार बनाया गया है. रामवीर उपाध्याय ने हाल ही में बीएसपी छोड़कर भाजपा का दामन थामा था. वहीं हरिओम यादव सपा से भाजपा में आए हैं. पार्टी ने राज्य सरकार में मंत्री सतीश महाना को महाराजपुर विधानसभा सीट से एक बार फिर प्रत्याशी बनाया है.

भाजपा (BJP) की लिस्ट आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव-2022 के लिए बीजेपी के आज घोषित हुए सभी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. बीजेपी के प्रत्येक कार्यकर्ता द्वारा की गई ‘जन सेवा’ का प्रसाद अब ‘जन विश्वास’ के रूप में प्रकट हो रहा है. आप सभी की विजय सुनिश्चित है.

भाजपा (BJP) ने अब तक उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 194 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है. बीजेपी ने पहली सूची में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित 107 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. इसके बाद पार्टी ने बरेली जिले की दो और सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी.

Related Articles

Comments are closed.