KBC 12 Registration : इसी साल हुए इस बड़े टूर्नामेंट से जुड़ा है ये सवाल, क्या आप जानते हैं जवाब?

नई दिल्ली(एजेंसी). KBC 12 Registration :कौन बनेगा करोड़पति का 12वां सीजन (KBC 12) जल्द ही शुरू होने वाला है और इस शो में हिस्सा लेने के लिए दर्शकों से हर रोज एक सवाल पूछा जा रहा है. मंगलवार को इसकी रजिस्ट्रेशन के लिए चौथा सवाल पूछा गया. इस बार ये सवाल इसी साल हुए एक बेहद अहम टूर्नामेंट से जुड़ा है. इस सवाल को पूछने से पहले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने बताया कि इंसान की किस्मत की लकीरे हाथों में नहीं होती, बल्कि किस्मत को खुद बनाना पड़ता है.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : भूपेश बघेल कैबिनेट की बैठक आज, लॉकडाउन में छूट और धान के अंतर की राशि पर चर्चा संभव

अमिताभ बच्चन ने दर्शकों से सवाल पूछा, 2020 में आयोजित किस खेल के विश्व कप में 16 वर्षीय शेफाली ने भारत की ओर से भाग से लिया था? इसके लिए चार विकल्प दिए गए हैं जो कि निम्न हैं.

1. हॉकी
2. कुश्ती
3. क्रिकेट
4. बैडमिंटन

यह भी पढ़ें :

पाकिस्तान की कुल GDP के बराबर है आत्मनिर्भर भारत अभियान पैकेज

आपको बता दें कि इन सवालों का जवाब एसएमएस के जरिए दे सकते हैं. शॉर्ट-लिस्टेड प्रतियोगियों को डिजिटल रूप से ऑडिशन के लिए कहा जाएगा और सोनीलिव ऐप के माध्यम से एक जनरल नॉलेज परीक्षा को ऑनलाइन क्लियर करने के लिए कहा जाएगा. उन्हें टेस्ट के साथ एक वीडियो भी जमा करना होगा.

यह भी पढ़ें :

रेड जोन में भी ढील चाहते हैं लोग, जानें लॉकडाउन- 4 को लेकर जनता के मन में क्या है?

रजिस्ट्रेश, ऑडिशन और वीडियो प्रस्तुत करने के बाद, अंतिम चरण पर्सनल इंटरव्यू है. ये इंटरव्यू वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित किए जाएंगे जिसके बाद अंतिम प्रतियोगियों की एक सूची जारी की जाएगी और जिनके पास ‘फास्टेस्ट फिंगर्स फर्स्ट’ खेलने का मौका होगा उन्हें सूचित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें :

सरकार 20 लाख करोड़ का पैकेज कैसे दे रही है, आखिर इस वक्त सरकार के खजाने में कितना पैसा है?

Related Articles