आसमान छू रही प्याज की कीमतों के बीच नासिक और पटना से लाखों रुपये के कई क्विंटल प्याज चोरी, नकदी भी उड़ा ले गए चोर

नई दिल्ली (एजेंसी)। देश में प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं। पिछले एक महीने में दाम काफी बढ़ गए हैं और लोगों के घरों का बजट बिगड़ रहा है। हालत ये है कि लोगों ने प्याज का इस्तेमाल काफी कम कर दिया है। जानकार बता रहे हैं कि आने वाले वक्त में प्याज के दाम और बढ़ सकते हैं हालांकि सरकारों और प्रशासन ने इस तरफ ध्यान दिया है और कुछ कदम उठाए हैं।

प्याज के बढ़ते हुए दामों के बीच दो जगहों से प्याज की चोरी की खबरें भी सामने आई हैं। नासिक के एक गोदाम से जहां 35 क्विंटल प्याज चोरी हुआ है वहां पटना के पास भी करीब 8 लाख के प्याज को चोरी कर लिया गया है।

पटना से करीब 35 किलोमीटर दूर फतुहा में चोरों ने प्याज़ की 328 बोरियां चुरा लीं। चोरों ने प्याज गोदाम का ताला तोड़ कर करीब आठ लाख रुपये का प्याज़ उड़ा लिया। चोर, गोदाम में रखे 328 बोरी प्याज और अलमारी में बंद 1 लाख 73 हजार कैश की चोरी कर आराम से निकल गए।

सुबह जब प्याज़ का थोक विक्रेता गोदाम पर पहुंचा तो ताला टूटे मिले। प्याज़ की बोरियां और कैश गायब थे। गोदाम मालिक ने चोरी की घटना को देखकर पुलिस को खबर दी और एफआईआर लिखवाई। सुचना मिलते पुलिस मौके पर पहुँची और जांच में जुट गयी।

Related Articles