अशोक गहलोत के दो करीबियों के 22 ठिकानों पर एक साथ IT की रेड, सुरजेवाला ने पूछा- ED कब आएगी?

जयपुर (एजेंसी).  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबियों के ऑफिस और घर पर सोमवार सुबह इनकम टैक्स अधिकारियों ने छापे मारी की है. इसके साथ ही राजस्थान में राजनीतिक छापेमारी का दौर शुरू हो गया है. राजस्थान से लेकर मुंबई तक 22 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी चल रही है. अशोक गहलोत के करीबी विधायक धर्मेंद्र राठौड़ और राजीव अरोड़ा पर टैक्स चोरी का आरोप लगाया गया है. ये छापेमारी ऐसे समय पर हुई, जब कांग्रेस के विधायकों की बड़ी बैठक शुरू होने वाली थी.

यह भी पढ़ें :

सोने में उछाल या चांदी में गिरावट, जानें आज क्या है बाजार में दाम

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर इस खबर की पुष्टि की है और बीजेपी पर निशाना भी साधा है. सुरजेवाला ने कहा, “आखिर बीजेपी के वकील मैदान में आ ही गए. इनकम टैक्स विभाग ने जयपुर में रेड शुरू कर दी. ईडी कब आएगी?”

यह भी पढ़ें :

अमिताभ बच्चन की तबीयत सामान्य, इलाज को लेकर अच्छे से रेस्पॉन्ड कर रहे हैं बिग बी

अशोक गहलोत के करीबीयों में राजीव अरोड़ा एक बड़ा नाम है. अरोड़ा अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त ज्वलरी डिजाइनर हैं और कई बॉलीवुड-हॉलीवुड फिल्मों में उनकी डिजाइन की हुई ज्वलरी इस्तेमाल की जा चुकी है. आम्रपाली ग्रुप ऑप कंपनीज के नाम से उनका कारोबार है. दिल्ली, मुंबई समेत कई शहरों में उनके बड़े-बड़े शॉरूम हैं. वहीं धर्मेंद्र राठौड़ भी अशोक गहलोत के बेहद करीबी माने जाते हैं.

यह भी पढ़ें :

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, कल बारामूला में मारे गए थे तीन आतंकी

राजस्थान में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच सोमवार को जयपुर में होने वाली विधायक दल की बैठक पर कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता अपनी नजरें टिकाए हुए हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विधायकों को व्यक्तिगत रूप से फोन करके उनसे इस बैठक में आने के लिए कह रहे हैं. पार्टी ने दिल्ली के दो नेताओं अजय माकन और रणदीप सिंह सुरजेवाला को भी भेजा है ताकि वे पार्टी हाईकमान को सही स्थिति की रिपोर्ट दे सकें.

यह भी पढ़ें :

CBSE 12th Result हुआ जारी, जाने कैसे देखें अपना रिजल्ट, लड़कियों ने मारी बाजी

अशोक गहलोत खेमे के करीबी सूत्रों ने कहा है कि मुख्यमंत्री के पास संख्या है. हालांकि, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने देर रात अपने एक बयान में दावा किया कि 30 विधायकों ने उनके प्रति अपनी निष्ठा दर्शायी है, लिहाजा अब राजस्थान सरकार अल्पमत में है.

यह भी पढ़ें :

पश्चिम बंगाल : BJP विधायक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, जेपी नड्डा बोले- राज्य में कानून-व्यवस्था फेल

कांग्रेस के नेता परिणामों को लेकर चिंतित हैं. वहीं बहुत से लोगों को उम्मीद है कि पायलट को शांत करने के लिए एक सौहार्दपूर्ण समाधान पर काम किया जाएगा. बता दें कि राजद्रोह के आरोपों के तहत दायर एक शिकायत की जांच के लिए पुलिस द्वारा नोटिस दिए जाने के बाद से उपमुख्यमंत्री दिल्ली में हैं.

यह भी पढ़ें :

रायपुर : महापौर और सभापति ने ली बिना मास्क पहने बैठक, 25 से अधिक लोग थे मौजूद

Related Articles