अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हर हाल में सम्मान किया जाना चाहिए – मायावती

लखनऊ (एजेंसी). अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले, प्रधानमंत्री सहित तमाम पार्टियों के नेता लोगों से सौहार्द बनाए रखने की अपील कर रहे हैं. इसी बीच बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने बृहस्पतिवार को कहा कि शीर्ष अदालत की व्यवस्था का हर हाल में सम्मान किया जाना चाहिए.

मायावती ने ट्वीट कर कहा, “अयोध्या मामले में जल्द ही उच्चतम न्यायालय का फैसला आने की संभावना है जिसे लेकर जनमानस में बेचैनी और आशंकायें होना स्वाभाविक हैं. ऐसे में समस्त देशवासियों से विशेष अपील है कि वे न्यायालय के फैसले का हर हाल में सम्मान करें. यही देशहित और जनहित में सर्वोत्तम उपाय है.”

मायावती ने एक दूसरे ट्वीट में लिखा, “साथ ही, सत्ताधारी पार्टी और केन्द्र एवं राज्य सरकारों की भी यह संवैधानिक एवं कानूनी जिम्मेदारी बनती है कि वे इस मौके पर लोगों के जानमाल की सुरक्षा की गारण्टी सुनिश्चित करें और सामान्य जनजीवन को प्रभावित न होने दें.”

शीर्ष अदालत धार्मिक भावनाओं एवं राजनीति के लिहाज से बेहद संवेदनशील माने जाने वाले राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में 17 नवंबर से पहले फैसला सुना सकती है क्योंकि प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई उसी दिन रिटायर हो रहे हैं. वह राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में संविधान पीठ की अगुवाई कर रहे हैं.

Related Articles