अनुपम वर्मा : कविताओं को विडियो के माध्यम से श्रोताओं तक पहुचने वाले हरफनमौला

मां थी न,  कहां दर्द याद रहने देती थी : अनुपम वर्मा

रायपुर (अविरल समाचार). अनुपम वर्मा (Anupam Verma) : छत्तीसगढ़ के साहित्य और कला की दुनिया में एक जाना पहचाना नाम हैं अनुपम वर्मा. आप एक अच्छे कवि होने के साथ-साथ फिल्मों के निर्माता, निर्देशक और लेखक भी हैं. वर्मा की जितनी अच्छी पकड़ इन क्षेत्रों में हैं वे प्रोफेशन में भी उन्हें उतनी ही महारत हासिल हैं. उनके चाहने वाले शायद कम जानते हो की वे एफएमसीजी के क्षेत्र में भी दुर्गम मंजिलों को आसानी से तय कर चुके हैं. पेप्सिको इण्डिया ने उन्हें कई बार सर्वश्रेष्ठ कार्य के लिए राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अनेक पुरस्कारों से नवाजा हैं. इसके साथ ही वे खेल के क्षेत्र में भी अग्रणी भूमिका निभा चुके हैं एक अच्छे क्रिकेटर भी रहें हैं. दुसरे शब्दों में कहे तो हरफनमौला हैं अनुपम वर्मा. हाल ही में उनकी मां पर लिखी एक कविता यूट्यूब के माध्यम से सोशल मीडिया में काफी पसंद की जा रही हैं.  आइये जानते हैं उनके सफर के बारे में :-

यह भी पढ़ें :

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया ने देवर पर लगाए गंभीर आरोप, बोलीं- पांचवीं बार है जब…

अनुपम वर्मा एक युवा साहित्यकार कवि फिल्म निर्देशक हैं. 12 साल की उम्र में उन्होंने थिएटर से कला के क्षेत्र में कदम रखा. उन्होंने शाहनवाज प्रधान के सानिध्य में थिएटर की बारीकियां सीखीं. फिर उनका रुझान साहित्य की ओर बढ़ता चला गया सन 2007 में उनका पहला संकलन दस्तक के नाम से वैभव प्रकाशन से पब्लिश हुआ.

यह भी पढ़ें :

राजीव गांधी के बचपन से लेकर उनके राजनीतिक सफर और फिर हत्या तक की कहानी, जानिए

अनुपम वर्मा ने दूरदर्शन केंद्र के लिए बहुत सी शॉर्ट फिल्मों का लेखन भी किया. सन 2012 में उनकी लिखी फिल्म मोही डारे उनके निर्देशन में बनी इस फिल्म ने दर्शकों के बीच में अपनी खास जगह बनाई थी. यूट्यूब में फिल्म के सारे कंटेंट को 5 लाख से भी अधिक लोगों ने देखा है. वे अपनी दूसरी फिल्म तू मेरा हीरो कुछ जल्द ही अपने निर्देशन में शूट करने वाले हैं. जिसका स्क्रीनप्ले उन्होंने खुद ही लिखा है.  

यह भी पढ़ें :

IPL के लिए नई विंडो पर काम कर रहा BCCI, राहुल जौहरी बोले- ‘मानसून सीजन के बाद है उम्मीद’

अनुपम वर्मा इन सारी व्यस्तताओं के बीच अपना चैनल यूट्यूब पर सुधा राज फिल्म्स के नाम से 1 महीने पहले लॉन्च किये  है. 1 महीने में ही उनके द्वारा लिखी कविता का वीडियो रूपांतरण यूट्यूब पर देखा जा सकता है. नए प्रयोग के साथ अपनी कविता को लगातार वह यूट्यूब पर अपलोड कर रहे हैं. इस 1 महीने के बीच ही 15 वीडियो उन्होंने अपलोड कर दिया है, जिसका की बेहतर रिस्पांस उनको मिल रहा है. उनकी कविताओं की कोटेशन की भूरी भूरी प्रशंसा हो रही है.

यह भी पढ़ें :

भारत में घरेलू विमान सेवा 25 मई से, गाइडलाइंस जारी, जाने क्या हैं नियम ?

अनुपम वर्मा कि ‘मां’ के ऊपर लिखी हुई कविता के वीडियो का जिक्र हम यहाँ पर कर रहें हैं जिसमें उन्होंने 1 मां के संघर्ष को विभिन्न कोणों से अंकित करने की शानदार कोशिश की है. उसको पढ़ने और सुनने पर ऐसा लगता है वह अपनी कृति में कुछ नया करना चाहते हैं उनके द्वारा अपलोड की गई मां के ऊपर वीडियो हम यहां शेयर कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें :

भारत और बांग्लादेश में चक्रवाती तूफान अम्फान ने मचाई तबाही, सात-सात लोगों की जान गई

यह भी पढ़ें :

इन प्लान्स में रोजाना 2 GB डेटा मिलता हैं, जानें कीमत और वैलिडिटी

Related Articles