अनलॉक 3 : जाने क्या सुविधाओं में बढ़ोतरी हो सकती हैं, 31 को खत्म हो रहा अनलॉक 2

अनलॉक 3 : खुल सकते हैं, सिनेमा हॉल, जिम, मेट्रो और स्कुल पर पाबंदी रहेगी जारी

नई दिल्ली (एजेंसी) अनलॉक-3 (Unlock 3) : देश में कोरोना वायरस (coronavirus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. रोजाना हजारों की संख्या में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. वहीं अनलॉक-2 (Unlock-2) की मियाद 31 जुलाई को पूरी होने वाली है और अनलॉक-3 (Unlock 3) की शुरुआत होगी. अनलॉक-3 के साथ जहां लोगों के लिए सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी वहीं कोरोना के प्रसार को लेकर डर भी बना हुआ है.

अनलॉक-3 में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सिनेमा हॉल, जिम, शॉपिंग मॉल को खोलने पर विचार किया जा रहा है. सिनेमा हॉल खोलने के लिए सूचना प्रसारण मंत्रालय की ओर से गृह मंत्रालय को एक प्रस्ताव भेजा जा चुका है.

यह भी पढ़ें :

कोरोना संक्रमण की सूचना देगा ये रिस्ट बैंड, आईआईटी मद्रास ने बनाया

Unlock 3 के लिए जनता काफी बेसब्र है. लोगों के दिमाग में यही है कि सरकार किन-किन चीजों में ढील देने वाली है. सूत्रों की मानें तो जहां अभी स्कूल खोलने का विचार नहीं किया गया है, वहीं सिनेमाघरों को खोलने की छूट मिल सकती है. सिनेमाघर मालिकों और सूचना प्रसारण मंत्रालय की बैठक हुई ही. इस बैठक में मंत्रालय ने सिनेमाघरों के मालिकों के सामने प्रस्ताव रखा है कि वह 25 से 50 फीसदी दर्शकों के साथ मल्टीप्लेक्स, सिंगल विंडो सिनेमाघर खोल सकते हैं. 

अनलॉक-3 में जिम और शॉपिंग मॉल खुल सकते हैं लेकिन मेट्रो और स्कूल खोलने पर पाबंदी रहेगी. बता दें कि कोरोना के मामलों में गिरावट नहीं आ रही है. रविवार को देश में कोरोना के कुल 13 लाख 85 हजार 522 मामले सामने आए हैं. 

यह भी पढ़ें :

दिल बेचारा की शूटिंग के दौरान होती थी अजीब बातें, संजना ने बताया

Related Articles