छत्तीसगढ़ विधानसभा के विशेष सत्र की अधिसूचना जारी, 27-28 को होगा

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ विधानसभा :  छत्तीसगढ़ में विधानसभा के विशेष स्तर को लेकर जारी गतिरोध समाप्त हो गया हैं. विधानसभा का ये विशेष सत्र 27 और 28 अक्टूबर को होगा. विधानसभा सचिवालय से इस आशय की अधिसूचना आज जारी कर दी गई हैं.

यह भी पढ़ें :

बेहद सस्ते दाम में मिल रहा रसोई का ये जरूरी सामान, उठाएं मौके का फायदा और कर लें किचन अपडेट

छत्तीसगढ़ विधानसभा के सचिव द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया हैं कि छत्तीसगढ़ की पंचम विधानसभा का अष्टम सत्र मंगलवार 27 अक्टूबर से प्रारंभ हो कर बुधवार 28 अक्टूबर तक रहेगा. इस सत्र में कुल दो बैठकें होंगी. जिसमे शासकीय कार्य सम्पादित किये जायेंगे.

यह भी पढ़ें :

रायपुर : हेवी गाड़ी के शो रूम संचालक और कर्मचरियों के साथ मारपीट, पांच घायल

उल्लेखनीय हैं कि छत्तीसगढ़ विधानसभा के इस सत्र को लेकर राज्यपाल ने सवाल किये थे जिस पर सरकार ने जवाब दे दिया था. जवाब से संतुष्ट होने के बाद राज्यपाल ने सत्र के लिए अनुमति प्रदान कर दी. देश में नई कृषि नीति को लेकर भाजपा और विपक्ष में टकराव जारी हैं. कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल इसका विरोध कर रहें हैं. कांग्रेस शासित राज्यों में इसे लागू नहीं करने की बात भी सामने आई थी. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नई कृषि नीति का विरोध करते हुये कहा था कि प्रदेश में इसे लागू नही किया जाएगा. इसके बदले प्रदेश सरकार नई नीति बनाएगी. इसे लेकर ही छत्तीसगढ़ विधानसभा का यह विशेष सत्र आहूत किया जा रहा हैं.  

यह भी पढ़ें :

नवरात्रि 2020 : इस बार कब हैं दुर्गा अष्टमी, महानवमी और क्या हैं दशहरा की सही तिथियां – जानिए

Related Articles