छत्तीसगढ़ में दुकाने खोलने के लिए राज्य शासन के आदेश का इंतजार करें व्यापारी : चेम्बर

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने आज व्यापारियों से निवेदन किया हैः कि वे अपने क्षेत्र में जिला दंडाधिकारी (कलेक्टर) के आदेश का पालन करें. राज्य में वही दुकानें खोली जाएं जिन्हे पिछले आदेशों में छूट दी गई हैं. चेम्बर के अध्यक्ष जीतेन्द्र बरलोटा और चेयरमेन रमेश गांधी ने इस आशय का एक पत्र प्रदेश के प्रमुख सचिव को भी लिखा हैं जिसमे उन्होंने केन्द्रीय गृह मंत्रालय के आदेश का हवाला देते हुए स्थिति को स्पष्ट करने की बात कही हैं.

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरस : AC चलाते वक्त रखें इन बातों का विशेष ध्यान

कल शुक्रवार देर रात केंद्र ने एक गाईडलाइन जारी कर देश में दुकाने खोलने के लिए अनुमति शर्तों के साथ दे दी हैं. मगर छत्तीसगढ़ में राज्य शासन ने इस दिशा में अभी कोई निर्देश जारी नहीं किये हैं. मगर मीडिया में आई खबरों के बाद लोगों ने अपनी दुकाने खोल दी और वहां पर पूरी तरह से लॉकडाउन के नियमो और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पाया. जिस कारण पुलिस को दुकाने बंद करवाने के लिए काफी मेहनत करनी पड रही हैं.

यह भी देखें :

क्या हुआ जब पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को कोरोना संक्रमित मरीज के साथ रखा, देखें विडियो

इस दौरान चेम्बर ने पहल करते हुए प्रदेश के सभी व्यापारियों को व्हाट्सएप के माध्यम से ये संदेश दिया गया की आप सभी नए आदेश आने तक पूर्व में दिए गए आदेश का ही पालन करें. साथ ही चेम्बर पदाधिकारियों ने शासन से भी इस दिशा में स्थिति स्पष्ट करते हुए जिला कलेक्टरों के माध्यम से हॉटस्पॉट को छोड़कर ग्रीन जिलों में एक जैसी छूट दिए जाने की बात कही हैं. जिससे भ्रम की स्थिति भी समाप्त होगी एवं स्थिति नियंत्रण में रखने में भी आसानी होगी.

यह भी देखें :

लॉकडाउन में सपना चौधरी का धूंधट डांस हो रहा वायरल, देखें विडियो

 

 

Related Articles

Comments are closed.