रायपुर : चाणक्य आर्ट एंड डिज़ाइन फेस्टिवल 2024 आज से 28 तक

राजधानी की उभरती कलाकार गार्गी की फ़ाईन आर्ट का भी होगा प्रदर्शन

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के चाणक्य स्कुल ऑफ़ आर्ट एंड डिज़ाइन द्वारा  चाणक्य आर्ट एंड डिज़ाइन फेस्टिवल 2024 आयोजन आज से किया जा रहा हैं. इस दौरान राजधानी की उभरती हुई कलाकार गार्गी के फ़ाईन आर्ट की प्रदर्शनी भी लगाई गई हैं. टेरा कोटा, चारकोल पेंटिंग, कार्विंग आदि लगभग इनकी 12 प्रंटिंग का प्रदर्शन यहां पर किया जा रहा हैं. इसके साथ ही कालेज के अन्य बच्चों की कला का भी प्रदर्शन इस दौरान किया जाएगा.

यह भी पढ़ें :

आज का राशिफल : मिथुन, सिंह, वृश्चिक, राशि वालों को धन प्राप्ति, वृषभ, तुला, धनु राशि, सावधानी रखें, शत्रु पक्ष हावी

उभरती फ़ाईन आर्ट कलाकार गार्गी वोरा राजेश वोरा की पुत्री हैं. मात्र 17 वर्ष की उम्र में किसी कलाकार की कला की प्रदर्शनी लगना कलाकार के लिए बड़ा प्रोत्साहन होता हैं. माता अर्चना वोरा जो की समज सेवा के क्षेत्र में काफी सक्रीय है ने बताया कि बचपन से ही इसका रुझान पेंटिंग और फ़ाईन आर्ट में था. बाल्यकाल से ही ये कागज में पेन्सिल के माध्यम से चित्रकारी करती थी इसके इस रुझान को देखते हुए हमने इसे इसी क्षेत्र में प्रशिक्षण दिलवाया. ये गार्गी की पहली एक्जीबिशन हैं.

यह भी पढ़ें :

कमला हैरिस बड़े समर्थन के बाद भी क्या हरा पाएंगी डोनाल्ड ट्रम्प को ?

चाणक्य स्कुल ऑफ़ आर्ट एंड डिज़ाइन रिंग रोड नंबर 1 सरोना में इसका अवलोकन 26 से 28 जुलाई रविवार तक दोपहर 12 से शाम 7 बजे तक किया जा सकता हैं. स्कुल की शिक्षिका रेखा प्रसाद सोनी ने अविरल समाचार से चर्चा के दौरान बताया की इसमें तीन विभाग फ़ाईन आर्ट, फैशन डिज़ाइन और इंटीरियर डिज़ाइन है जिसमे दो विभाग के छात्रों की कला का भी प्रदर्शन किया जा रहा हैं. वहीँ आज शाम 5:30 बजे से  फैशन शो और अन्य सांस्कृतिक आयोजन भी किया जाएगा. प्रदर्शनी का शुभारंभ आद्या कक्कर विसुअल आर्टिस्ट द्वारा किया जाएगा.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की युवाओं को सौगात, 13 नए नालंदा परिसर का होगा निर्माण

Related Articles