छत्तीसगढ़ का सिटीजन कॉप बन सकता हैं एक देश एक एप

BPR&D के समक्ष छत्तीसगढ़ के सिटीज़न कॉप एप का हुआ प्रस्तुतिकरण

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) पुलिस (Police) का मोबाइल एप ‘सिटीज़न कॉप’(Citizen Cop) बन सकता हैं सम्पूर्ण भारत का आदर्श मोबाइल एप. केंद्र इसे एक देश एक एप (one nation one app) के रूप में लागू करने पर विचार कर रहा है. ब्यूरो ऑफ़ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट (BPR&D) के डायरेक्टर जनरल के समक्ष छत्तीसगढ़ के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADG) जी पी सिंह (G P Singh) ने आज सिटीज़न कॉप का प्रस्तुतिकरण दिया हैं. इस दौरान 15 से अधिक अधिकारीगण मौजूद थे.

यह भी पढ़ें

SBI ग्राहकों को झटका, बैंक ने कम की FD की ब्याज दरें

भारत सरकार के अधिकारियों ने छत्तीसगढ़ राज्य के इस मोबाइल एप कि सराहना की. बीपीआर एंड डी के डायरेक्टर जनरल  वीकेएस कौमुडी (आईपीएस 1986) बैच ने सिटीज़न कॉप एप को आम जनता के लिए उपयोगी बताते हुए कहा कि इसके बेहतर उपयोग से प्रशासन एवं पुलिस से आम जनता का सीधे जुड़ाव होता हैं. जिससे पुलिस एवं जनता की दूरियां कम होगी साथ ही जनता को पुलिस से पुलिस को जनता से जानकारियों के आदान प्रदान में सहायता मिलेगी.

यह भी पढ़ें

WhatsApp Pay जल्द होगा भारत में लांच, NPCI से मिली मंजूरी

छत्तीसगढ़ के एडीजी जी पी सिंह ने अविरल समाचार के साथ चर्चा करते हुए बताया कि प्रदेश में इसके उपयोग से अद्वितीय परिणाम मिले हैं. यह एप्लीकेशन हर नागरिक को पुलिस अधिकारी के रूप में कार्य करने की सुविधा देती है. जनता ने इससे अपनी समस्यों का समाधान आसानी से प्राप्त किया हैं. प्रदेश में इसकी सफलता को देखते हुए ही केंद्र इसे पुरे देश में लागु करने पर विचार कर रहा हैं. यदि ये संभव हुआ तो यह न केवल प्रदेश के लिए वरन छत्तीसगढ़ पुलिस के लिए भी गौरव की बात होगी.

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र : ट्रेन उल्टी दिशा में चलाकर घायल यात्री की बचाई जान, लोको पायलट को मिलेगा इनाम

Related Articles