हाथरस के पीड़ित परिवार ने इलाहाबाद HC में दाखिल की अर्जी, बंदिशें हटाने की मांग

प्रयागराज: यूपी के हाथरस के पीड़ित परिवार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की है. अर्जी में लोगों से मिलने जुलने की पूरी छूट दिए जाने और अपनी बात खुलकर रखे जाने की मांग की गई है. पीड़ित परिवार की तरफ से सामाजिक कार्यकर्ता सुरेंद्र कुमार ने अर्जी दाखिल की है.

इसमें कहा गया है कि पुलिस-प्रशासन की बंदिशों के चलते पीड़ित परिवार घर में कैद सा होकर रह गया है. बंदिशों के चलते तमाम लोग मिलने नहीं आ पा रहे हैं और परिवार किसी से खुलकर अपनी बात नहीं कह पा रहा है. इसमें सरकारी अमले पर घर से बाहर नहीं निकलने देने का भी आरोप है.

अर्जी में कहा गया है कि इंसाफ पाने के लिए पीड़ित परिवार से बंदिशें हटना जरूरी है. याचिकाकर्ता सुरेंद्र कुमार का दावा है कि उन्होंने पीड़ित परिवार की तरफ से अर्जी दाखिल की है. पीड़ित परिवार ने उन्हें फोन कर उनकी तरफ से अर्जी दाखिल करने और कोर्ट से दखल देने की मांग करने की गुजारिश की थी.

बता दें कि सुरेंद्र कुमार अखिल भारतीय वाल्मीकि महापंचायत के राष्ट्रीय महामंत्री हैं. हाईकोर्ट में आज इस मामले में सुनवाई हो सकती है. अर्जेन्ट बेसिस पर सुनवाई किये जाने की भी मांग की गई है. हाईकोर्ट में आज ही हाथरस मामले पर दाखिल PIL पर भी सुनवाई है.

Related Articles