सोनिया का सरकार पर हमला, कहा- कोरोना-चीन विवाद निपटने के उपाय को बताया नाकाफी

नई दिल्ली(एजेंसी): भारत-चीन झड़प में 20 सैनिकों की शहादत के बाद आज कांग्रेस की अहम बैठक हो रही है. वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हो रही कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत कई अन्य नेता शिरकत कर रहे हैं. इस बैठक में सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने भारत चीन विवाद और कोरोना मामले में सरकार को घेरा और उठाए गए कदमों को नाकाफी करार दिया.

कांग्रेस वर्किंग की बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने कोरोना संकट से निपटने के उपाय पर सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ जिस साहस, परिणाण और प्रयास की आवश्यकता है, उस तरह के प्रयास नहीं किए जा रहे हैं. कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस की बैठक बुलाई गई है. बैठक में देश की मौजूदा स्थिति पर चर्चा होने की उम्मीद है.  इससे पहले भारत-चीन की झड़प में 20 सैनिकों की शहादत का कांग्रेस प्रमुखता से मुद्दा उठाती रही है.

सूत्रों के मुताबिक पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने देशव्यापी आंदोलन की रूप रेखा बना ली है. जिस पर बैठक में मुहर लग सकती है. पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने को लेकर पिछले दिनों सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी भी लिख चुकी हैं. इसके अलावा लॉकडाउन के दौरान मजदूरों के सामने पैदा हुए संकट पर भी बैठक में विचार हो सकता है. कोरोना संक्रमण काल में कांग्रेस की ये तीसरी वर्चुअल मीटिंग है.

Related Articles