सुप्रीम कोर्ट से स्पीकर सीपी जोशी ने याचिका वापस ली, अभी हाईकोर्ट में ही चलेगी सुनवाई

नई दिल्ली(एजेंसी). सुप्रीम कोर्ट (Suprme Court) : राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट की बगावत के कारण राज्य में सियासी संकट बरकार है. आज Supreme Court में राजस्थान विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी की याचिका पर सुनवाई हुई. इस दौरान स्पीकर ने अपनी याचिका वापस ले ली. यानी फिलहाल इस मामले की सुनवाई जयपुर हाई कोर्ट में ही जारी रहेगी. स्पीकर ने याचिका में सचिन पायलट और 18 अन्य विधायकों को जारी अयोग्यता नोटिसों पर अपना फैसला टालने के लिए कहा था.

यह भी पढ़ें :

SBI की OTP आधारित कैश निकासी है ज्यादा सुरक्षित, जानें कैसे करें इसका इस्तेमाल

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में स्पीकर सीपी जोशी के वकील कपिल सिब्बल ने याचिका वापस लेने की मांग करते हुए कहा कि अब हाई कोर्ट में 10th शेड्यूल के प्रावधानों को चुनौती देने पर सुनवाई शुरू हो गई है. हम पहले जो मसला लेकर आए थे, अब सुनवाई उससे आगे बढ़ चुकी है. हम विचार करके ज़रूरत के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट आएंगे. इसके बाद जजों ने स्पीकर को याचिका वापस लेने की इजाज़त दे दी.

यह भी पढ़ें :

GST विभाग का दावा, कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कार्यालय पूरी तरह किया बंद, शासन के दिशा-निर्देशों का हो रहा पालन

इससे पहले Supreme Court को यह तय करना था कि राजस्थान हाई कोर्ट पायलट खेमे के विधायकों की याचिका पर सुनवाई कर सकता था या नहीं. स्पीकर ने अर्ज़ी दायर कर कहा था कि हाई कोर्ट ने विधायकों की अयोग्यता के मसले पर उनके फैसले से पहले सुनवाई कर के उनके अधिकार क्षेत्र का हनन किया है.

यह भी पढ़ें :

तेजस्वी प्रकाश से लेकर सुरभि ज्योति तक इन सितारों ने किया सलमान खान के शो बिग बॉस 14 को मना

बता दें कि राज्य में सियासी संकट में फंसी कांग्रेस आज देशभर के सभी राज्यों में राजभवन के बाहर प्रदर्शन करेंगी. आशोक गहलोत बनाम सचिन पायलट की सियासी लड़ाई का मामला फिलहाल कोर्ट में है. वहीं विधानसभा सत्र बुलाए जाने के मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत और राज्यपाल कलराज मिश्र के बीच पेंच फंस गया है.

यह भी पढ़ें :

सावन का चौथा सोमवार क्यों हैं खास, जाने कैसे करें पूजा, क्या हैं शुभ मुहूर्त

Related Articles