सासंद सुनील सोनी ने पूछा प्रदेश सरकार के 13 कोरोना योद्धाओं का पता

रायपुर: प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बीच सांसद सुनील सोनी ने प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए मीडिया में प्रचारित किए जा रहे 13 कोरोना योद्धाओं का पता पूछा है. उन्होंने कहा कि जिन्हे योद्धा कहा गया, वहीं कोरोना जंग से गायब हैं.

सांसद सोनी ने सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि एम्स के भरोसे बैठे अपनी तैयारी का बखान करते हैं. मैं शुरू से ही सवाल पूछ रहा हूं कि जो दावा करते है वह व्यवस्था कहां है ? आपके पास सभी संसाधन हैं तो फ्रंट लाइन योध्दा, नर्स, डॉक्टर अन्य लोग क्यों लगातार संक्रमित हो रहे हैं. आठ से नौ हजार व्यवस्था का दावा करते हैं, वो कहां है फाइलों में. उन्होंने कहा कि एम्स में अब एक दिन होगी 14 सौ से 15 सैंपल की जांच होगी, कुछ ही दिनों में लाभ मिलेगा.

सांसद सोनी ने कहा कि एम्स जो कोरोना काल में प्रदेश के डूबती नईया को बचाया. ये हम सब जानते है. उनके द्वारा दी जा रही सेवा जग-जाहिर है, लेकिन उनके उत्साह बढ़ाने के लिए राज्य सरकार ने काम नहीं किया है. एम्स ने जिस स्पीड में मरीज आए उतने ही तेजी व्यवस्था का विस्तार किया है, अब ऐसी मशीन एम्स आ चुकी, जिससे एक दिन में 14 से 15 सौ सैंपल का जांच होगी. इसका फायदा एक-दो दिन में मिलने लगेगा. राज्य सरकार बता दे गाइडलाइऩ में जो संभाग स्तर में हॉस्पिटल, लैब होना चाहिए वो नहीं है.

सरकार से सवाल पूछते हुए सांसद सोनी ने कहा कि जिन 13 मंत्रियों को कोरोना योध्दा बताया है, वो कहां है दिखते नहीं, ना ही अपने क्षेत्र में, ना किसी मोर्चे में. मैं सरकार से से पूछता हूं कहां गए ये लोग. अगर क्रेडिट लेने के सिवाय कुछ काम कर लेते तो आज प्रदेश में ये स्थिति नहीं होती.

सासंद ने प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग और सरकार के दावों पर सवाल उठाते हुए पूछा कि जिन 9 हजार बिस्तर का दावा सरकार करती आ रही बता दें ये कौन से हॉस्पिटल में है. केंद्र सरकार लगातार राशि दे रही है, तो उचित व्यवस्था क्यों नहीं की जा रही है. सरकार कहती है कि हम सभी का ख्याल रख रहे हैं, जो कोरोना योध्दा हैं उनके सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जा रहा तो अधिकारी, कर्मचारी, डॉक्टर नर्स, पुलिस क्यों संक्रमित हो रहे हैं.

Related Articles