साउथ अफ्रीका के विरुद्ध भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान, पंत की जगह ऋद्धिमान साहा को मौका

नई दिल्ली (एजेंसी)। साउथ अफ्रीका के खिलाफ (IND v SA 2019) पहले टेस्ट मैच को लेकर भारतीय  टीम (Indian Team) का एलान कर दिया गया है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के लिए टीम में ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया है। साहा ने ऋषभ पंत की जगह ली है। कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को यह घोषणा की।

34 साल के साहा चोट की वजह से लंबे समय से टीम से बाहर थे और अगस्त में वेस्टइंडीज में दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान टीम में वापस आए थे। हालांकि, उन्हें वहां खेलने को नहीं मिला और दोनों मैचों में पंत को जगह मिली थी। साहा आखिरी बार भारतीय टीम के लिए जनवरी 2018 में साउथ अफ्रीका दौरे पर केपटाउन टेस्ट में मैदान पर उतरे थे।

इससे पहले 21 साल के युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत भारतीय टेस्ट टीम में मुख्य विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे थे। लगातार मौका मिलने के बावजूद पंत इसका फायदा नहीं उठे सके। लापरवाही से खेलने के लिए उन्हें लगातार आलोचना का सामना करना पड़ा। इस साल पंत ने भारतीय टीम लिए कुल पांच टेस्ट मैच खेले हैं। ऋद्धिमान साहा ने भारतीय टीम के लिए 32 टेस्ट मैचों में 30.63 की औसत से 1164 रन बनाए हैं।

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम (indian test cricket team) : विराट कोहली (कैप्टन), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी

Related Articles