सलमान-शाहरुख के बाद मदद के लिए आगे आए आमिर, उठाया ये बड़ा कदम

नई दिल्ली(एजेंसी): देशभर में चल रहे कोरोना वायरस के चलते बॉलीवुड सेलेब्स मदद के लिए लगातार आगे आ रहे हैं. अब इस लिस्ट में आमिर खान का नाम भी जुड़ गया है. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक आमिर खान ने पीएम रिलीफ फंड और महाराष्ट्र सरकार के रिलीफ फंड में डोनेशन दी है.

इसी के साथ आमिर खान डेली वेजेस पर काम करने वाले वर्कर्स की मदद के लिए भी आगे आए हैं. इतना ही आमिर खान ने डेली वेजेस पर काम करने वाले मजदूरों के अलावा कई एनजीओ के साथ भी हाथ मिलाया है, ताकि वो ज्यादा से ज्यादा लोगों तक मदद पहुंचा सकें. हालांकि आमिर खान ने अपने द्वारा दी गई इस डोनेशन को पब्लिकली न बताने का फैसला लिया है.

आपको बता दें कि इससे पहले कई नामी बॉलीवुड सेलेब्स ने मदद का हाथ बढ़ाया है जिसमें शाहरुख खान से लेकर सलमान खान तक शामिल हैं. सलमान खान की ओर से इंडस्ट्री की मातृ संस्था फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) को फोन कर 25000 दिहाड़ी मजदूरों के बैंक खातों की जानकारी मंगाई थी ताकि उन्हें आर्थिक सहायता पहुंचाई जा सके. अब ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने कई इसकी शुरुआत भी कर दी है.

सलमान खान की ओर से इंडस्ट्री से जुड़े 16000 मजदूरों में से हरेक के खाते में 3000 रुपये जमा किये जाने की शुरुआत हो गयी है. इस तरह दो दिनों में यानी मंगलवार और बुधवार तक इन सभी मजदूरों के खाते में 4 करोड़ 80 लाख रुपये जमा हो जाएंगे.

वहीं शाहरुख खान ने अपना चार मंज़िला ऑफिस क्वारंटाइन के लिए देने की घोषणा की है. इस बिल्डिंग को क्वारंटाइन बनाने के लिए बीएमसी को सौंपा गया है.

Related Articles