सन्यास लेने बाद युवराज की क्रिकेट में वापसी की तैयारी, BCCI से मांगी इजाज़त

नई दिल्ली (एजेंसी)। भारतीय क्रिकेट टीम जिस समय आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 खेल रही हैं उसके बीच में ही टीम इंडिया के सबसे बड़े विश्व कप हीरो युवराज सिंह ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया।

लेकिन अब अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के ठीक बाद एक बार फिर युवराज प्रोफेशनल क्रिकेट में खेलने का मन बना रहे हैं। जी हां, ऐसी खबरें आई हैं कि युवराज ने संन्यास के बाद बीसीसीआई से दुनियाभर की टी20 लीग में खेलने की अनुमति मांगी है।

पीटीआई के मुताबिक इस बात को लेकर बीसीसीआई के एक सूत्र ने मंगलवार को बताया, “युवराज सिंह ने सोमवार को बोर्ड को पत्र लिखा है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आइपीएल से संन्यास के बाद मुझे नहीं लगता कि बोर्ड को उन्हें अनुमति देने में कोई परेशानी होगी।”

इससे ये ज़ाहिर है कि जहां पिछले हफ्ते युवराज ने संन्यास की घोषणा के बाद अपने करोड़ों फैंस को निराश कर दिया था, अब एक बार फिर उनके फैंस के चेहरे इस खबर के बात खुशी से चहक उठेंगे।

आपको ये भी बता दें कि बीसीसीआई टीम इंडिया के मौजूदा सक्रिय खिलाड़ियों को विदेश की किसी भी टी20 लीग में खेलने की मंजूरी नहीं देता। भारत के खिलाड़ी सिर्फ देश में होने वाली बड़ी लीग इंडियन प्रीमियर लीग में ही खेलते हैं।

हालांकि युवराज की तरह ही क्रिकेट से संन्यास ले चुके वीरेंद्र सहवाग और जहीर खान जैसे क्रिकेटर यूएई में हुई टी-10 लीग में खेल चुके हैं।

Related Articles