संगरूरः 2 साल का मासूम 5 दिन से 150 फुट गहरे बोरवेल में फंसा, बचाव कार्य जारी

नई दिल्ली (एजेंसी)। पंजाब के संगरूर जिले के एक गांव में बोरवेल में गिरे 2 साल के मासूम फतेहवीर को बचाने की जंग जारी है। संगरूर में 5 दिन से 2 साल का मासूम फतेहवीर 150 फुट हरे बोरवेल में फंसा हुआ है और आज पांचवे दिन भी उसे बचाने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान जारी है। फतेहवीर 90 घंटों यानी 6 जून से 150 फुट गहरे बोरवेल में फंसा है और बचाव कार्य को शुरू हुए 80 घंटे से ज्यादा का वक्त हो चुका है।

बच्चे का नाम फतेहवीर सिंह है जो आज ही दो साल का हुआ है। आज फतेहवीर का जन्मदिन है। खबरों के मुताबिक 150 फुट गहरे बोरवेल में फतेहवीर 125 फुट की गहराई पर फंसा है।

अधिकारियों ने बताया कि बच्चा गुरुवार 6 जून को शाम करीब चार बजे खेलते खेलते बोरवेल में गिर गया था। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और भारतीय सेना और जिला प्रशासन के कर्मचारियों को मिलाकर कुल 26 सदस्य सुनाम प्रखंड के भगवानपुरा में बचाव अभियान में जुटे हैं। 8 जून को जब अधिकारियों से बातचीत हुई थी तो उन्होंने जानकारी दी थी कि उसके पास पहुंचने के लिए एक समानांतर सुरंग खोदी जा रही है। कुएं के अंदर ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति प्रदान की गई है और बच्चे पर नजर रखने के लिए एक कैमरा लगाया गया है।

फतेहवीर को बाहर निकालने में हो रही देरी से लोगों का गुस्सा सरकार के खिलाफ निकल रहा है। उधर पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने अब जाकर इस पर ध्यान दिया है और ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि एनडीआरएफ, स्थानीय प्रशासन और बाहरी जानकारों द्वारा चलाए गए बचाव कार्यों पर लगातार निगरानी बनाए हुए हैं. संगरूर के डिप्टी कमिशनर बचाव कार्यों पर नजर बनाए बनाए हुए हैं। हम फतेहवीर के परिवार के साथ हैं और उसकी कुशलता की कामना करते हैं।

इसके अलावा एक और ट्वीट में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि सभी डिप्टी कमिश्नर्स को कहा गया है कि किसी भी जिले में खुले हुए बोरवेल न बचें और उन सभी से 24 घंटों के भीतर इसके लिए रिपोर्ट देने को कहा गया है। अगर आपके पास अपने इलाके में किसी खुले बोरवेल की जानकारी है तो हमारे हेल्पलाइन नंबर 0172-2740397 पर कॉल कर सकते हैं।

Related Articles