शोएब अख्तर ने किया हिंदू खिलाड़ी के साथ उत्पीड़न का खुलासा, दानिश कनेरिया का समर्थन – ‘मैं हिंदू, कोई खिलाड़ी बात नहीं करता था’

नई दिल्ली (एजेंसी). पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पाकिस्तान की टीम से खेल चुके एक हिन्दू खिलाड़ी को लेकर बड़ा खुलासा किया है. एक टीवी चैट शो में उन्होंने कहा कि पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया हिंदू था इस वजह से उसके साथ भेदभाव किया जाता था. अख्तर ने चैट शो में खुलासा किया कि टीम के खिलाड़ी कनेरिया को लेकर ये तक कहते थे कि वो दानिश कनेरिया के साथ खाना क्यों खाते हैं. उनका यह वीडियो वायरल हो रहा है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी इस वीडियो को ट्वीट किया है.

यह भी पढ़ें :

कारगिल युद्ध के हीरो रहे MiG-27 विमान हुए रिटायर, जोधपुर बेस से भरी आखरी उड़ान

शोएब अख्तर का यह वीडियो ऐसे समय में सामने आया है जब देश में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर विरोध प्रदर्शन हुए हैं. दरअसल, नागरिकता कानून को लेकर प्रर्दशनकारियों द्वारा यह कहा गया कि यह कानून भारत के मुस्लमानों के खिलाफ है. वहीं, सरकार यह कह चुकी है कि यह कानून किसी भी भारतीय नागरिक के खिलाफ नहीं है. यह कानून नागरिकता देने वाला है, नागरिकता लेने वाला नहीं.

यह भी पढ़ें :

37 वर्षीय टीवी एक्टर कुशल पंजाबी ने की खुदखुशी, घर पर लटका मिला शव

अख्तर ने चैट शो में कहा, ‘मेरे करियर में झगड़ा जो दो-तीन बंदों से हुआ. जब उन्होंने करांची, पेशावर और पंजाब की बात की तो मुझे बहुत गर्मी आती थी. यार कोई हिन्दू है न, वो खेलेगा. उसी हिन्दू ने टेस्ट सीरीज जिताई. शोएब अख्तर द्वारा पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में हिन्दू खिलाड़ी के उत्तपीड़न की सच्चाई बयां करने के बाद एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. पाकिस्तानी खिलाड़ी रहे दिग्गज स्पिनर दानिश कनेरिया ने शोएब अख्तर के खुलासे समर्थन किया है.

यह भी पढ़ें :

पाकिस्तान में हिंदुओं को अछूत समझा जाता है : तारिक फतेह

दानिश कनेरिया ने कहा, ‘पाक खिलाड़ियों को कनेरिया के साथ खाने में समस्या होती थी क्योंकि वह टीम में एक हिंदू खिलाड़ी था. शोएब अख्तर ने सच कहा. मैं उन खिलाड़ियों के नाम बताऊंगा जो मुझसे बात करना भी पसंद नहीं करते थे क्योंकि मैं एक हिंदू था. उस समय इस पर बोलने की हिम्मत नहीं थी, लेकिन अब मैं बोलूंगा और उनके नाम बताऊंगा.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : आदिवासी नृत्य महोत्सव का शुभारंभ, राहुल गांधी और भूपेश ने भी किया नृत्य, देखें विडियो

Related Articles