शरद पवार से पूछताछ आज, कार्यकर्ताओं से हंगामे की आशंका, ED कार्यालय के पास धारा 144 लगाई गई

मुंबई (एजेंसी)। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार आज (शुक्रवार) को बैलार्ड एस्टेट स्थित प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में पेश होंगे। शरद पवार ने अपने समर्थकों से अपील की है कि वे ईडी के दफ्तर के सामने न जुटें। हालांकि बलार्ड एस्टेट के आसपास धारा 144 लागू कर दी गई है।

शरद पवार की अपील के इतर उनके पोते रोहित पवार ने पार्टी कार्यकर्ताओं से पेश के दिन मुंबई में जुटने की अपील की है जिससे शुक्रवार को शरद पवार की पेशी के दौरान हंगामे के आसार हैं। इसलिए बलार्ड एस्टेट के आसपास धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस की टीम स्निफर डॉग के साथ एनसीपी कार्यालय में पहुंच गई है, वहीं इस बीच एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल शरद पवार से मिलने उनके आवास पर पहुंचे हैं।

माना जा रहा है कि शरद पवार की पेशी के दौरान भारी संख्या में एनसीपी समर्थक ईडी दफ्तर के बाहर जुट सकते हैं। हालांकि उन्होंने अपने समर्थकों से अपील की है कि वे ईडी के दफ्तर के सामने न जुटें।

ईडी ने महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक (एमएससीबी) में 25 हजार करोड़ रुपये के कथित घोटाले में शरद पवार और उनके भतीजे अजीत पवार के साथ ही अन्य राजनेताओं और कई अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। हालांकि इसके विरोध में एनसीपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने ईडी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।

Related Articles