वेस्टइंडीज़ के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने एमएस धोनी की तारीफ में पढ़े कसीदे, बताया- ‘सुपरस्टार’

नई दिल्ली(एजेंसी): वेस्टइंडीज़ के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को क्रिकेट का सबसे बड़ा सुपरस्टार बताया है. ब्रावो ने जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर पउमी म्बंगवा साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट में धोनी की तारीफ में कसीदे पढ़े.

ब्रावो ने कहा कि धोनी का स्वाभाव सभी खिलाड़ियों के लिए विनम्र रहता है. यही कारण है कि ज्यादातर खिलाड़ी उन्हें पसंद करते हैं. उन्होंने कहा, ‘वह टीम के सुपरस्टार खिलाड़ी हैं और टीम की सफलता में उनका बहुत बड़ा योगदान है. आप कभी भी धोनी से बात कर सकते हैं. उन्हें हर कोई पसंद करता है. आप उनके साथ गेम भी खेल सकते हैं. वह हमेशा अपने खिलाड़ियों से बात करने के लिए तैयार रहते हैं.’

उन्होंने आगे कहा, ‘मेरा मानना है कि चेन्नई सुपर किंग्स के पीछे धोनी और कोच स्टीफन फ्लेमिंग का बहुत बड़ा योगदान है. फ्रेंचाइज़ी ने भी उन पर हर कंडीशंस में भरोसा जताया है. उनके किसी भी फैसले में कोई दूसरा दखल नहीं दे सकता है. इसके साथ ही यद दोनों नई चीज़ें सीखने के लिए भी तैयार रहते हैं.’

इस बातचीत में ब्रावो ने धोनी की तारीफ करते हुए उन्हें बेहद ही साधारण इंसान भी बताया. उन्होंने कहा कि वह एक महान खिलाड़ी हैं, जो काफी विनम्र भी हैं.

गौरतलब है कि ब्रावो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लंबे समय से धोनी के साथ खेल रहे हैं. ऑन द फील्ड ब्रावो और धोनी की जोड़ी कमाल रहती है. धोनी के कारण ही ब्रावो आज दुनियाभर में डेथ ओवर स्पेशलिस्ट के रूप में फेमस हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स अब तक तीन आईपीएल का खिताब जीत चुकी है. धोनी इस लीग के पहले सीज़न से ही टीम के कप्तान हैं. वहीं स्टीफन फ्लेमिंग भी 2008 से ही इस फ्रेंचाइज़ी के साथ जुड़े हुए हैं.

Related Articles