विश्व कप 2019: AUSvPAK – वार्नर के शतक और कमिंस की गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान ढेर

नई दिल्ली (एजेंसी)। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करते हुए डेविड वॉर्नर के पहले शतक और उसके बाद पैट कमिंस की कमाल की गेंदबाज़ी से ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 41 रनों से हराकर एक बार फिर से जीत की पटरी पर वापसी कर ली है।

पाकिस्तान की किस्मत आज उनसे रूठी रही, टॉस जीतकर पाकिस्तान ने गेंदबाज़ी का फैसला किया और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 308 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। डेविड वॉर्नर ने शानदार 107 रनों की पारी खेली। उनका साथ दिया कप्तान फिंच ने, जिन्होंने 82 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

एक वक्त पर आस्ट्रेलिया का स्कोर 33 ओवर में दो विकेट पर 218 रन था लेकिन इसके बाद टीम 89 रन ही जोड़ सकी। वार्नर और फिंच के अलावा टीम का कोई बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया।

308 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की गाड़ी मिडिल ओवरों में पटरी से उतरी और फिर आखिर में बल्लेबाज़ों के प्रयास भी उसे जीत नहीं दिला सके।

आस्ट्रेलिया के 308 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम कमिंस (33 रन पर तीन विकेट), मिशेल स्टार्क (43 रन पर दो विकेट) और केन रिचर्डसन (62 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 45.4 ओवर में 266 रन पर ढेर हो गई।

पाकिस्तान की ओर से सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (53), मोहम्मद हफीज (46), वहाब रियाज (45) और कप्तान सरफराज (40) ने उपयोगी पारियां खेली।

पाकिस्तान को हालांकि अंतिम 17 ओवरों में करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद आमिर (30 रन पर पांच विकेट) ने शानदार वापसी दिलाई जिससे आस्ट्रेलिया की टीम 49 ओवर में ढेर हो गई। शाहीन शाह अफरीदी (70 रन पर दो विकेट) ने उनका अच्छा साथ दिया।

इस जीत से आस्ट्रेलिया के चार मैचों में तीन जीत से छह अंक हो गए है और टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। पाकिस्तान चार मैचों में एक जीत से तीन अंक के साथ आठवें स्थान पर है।

Related Articles