विश्वकप 2019: NZvWI – अव्वल स्थान पर पहुंचने के लिए वेस्ट इंडीज़ से भिड़ेगी न्यूज़ीलैंड, इंडीज़ ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी ली

मैनचेस्टर (एजेंसी)। वर्ल्ड कप 2019 का 29वां मैच न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेला जा रहा है। इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है।

इस मुकाबले के लिए वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने तीन बदलाव किए हैं। डैरेन ब्रावो की जगह एश्ले नर्स, शेनन गैब्रियल के स्थान पर केमार रोच और आंद्रे रसेल की जगह कार्लोस ब्रैथवेट को मौका दिया गया है। वहीं, न्यूजीलैंड अपने विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ मैदान में हैं।

वर्ल्ड कप के 12वें सीजन में न्यूजीलैंड जहां अंकतालिका में टॉप 2 में है। वहीं, वेस्टइंडीज सातवें पायदान पर है। इस मैच में वेस्टइंडीज के सबसे खतरनाक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल नहीं खेल रहे। आंद्रे रसेल के घुटने में चोट में है, इसलिए कार्लोस ब्रैथवेट इस मैच में उनकी जगह लेंगे। वेस्टइंडीज के लिए ये मैच जीतना होगा अगर उसे सेमीफाइनल की रेस में बना रहना है।

वर्ल्ड कप के इतिहास की बात करें तो अभी तक न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज का आमना-सामना सात बार हुआ है। इसमें न्यूजीलैंड ने 4 और वेस्टइंडीज ने 3 मुकाबले जीते हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज दो बार की वर्ल्ड कप की विजेता टीम है जबकि न्यूजीलैंड कभी भी वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई है।

न्यूजीलैंड: कोलिन मुनरो, मार्टिन गप्टिल, केन विलियमसन (कप्तान), रोस टेलर, टॉम लाथम, जिम्मी नीशम, कोलिन डिग्रैंडहोम, मिचेल सेंटनर, मैट हेनरी, लौकी फर्गुसन और ट्रेंट बोल्ट।

वेस्टइंडीज: क्रिस गेल, ईवन लुईस, शाइ होप, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर (कप्तान), कार्लोस ब्रैथवेट, एश्ले नर्स, शेल्डन कॉटरेल, ओशेन थोमस और केमार रोच।

Related Articles