वर्ल्ड कप 2019 : भारत-पाकिस्तान मैच में ज्यादा होगी सुरक्षा

लंदन (एजेंसी)। 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने वाले आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर वैसे तो सभी तैयारियां कर ली गई है, लेकिन क्रिकेट फैंस से लेकर सुरक्षाकर्मियों की नजरें एक मैच पर टिकी हैं। ये मैच है भारत-पाकिस्तान का जो खेला जाना है 16 जून को।

ये तो सभी जानते हैं दुनियाभर में भारत-पाकिस्तान के मैच को सबसे अधिक पसंद किया जाता है। सुरक्षा एजेंसियों के लिए यही बात सबसे बड़ी चिंता की है। खुफिया एजेंसियों को मिली जानकारी के अनुसार इस मैच पर आतंकियों की भी नजरें टिकी होंगी। हालांकि इस मुकाबले को किसी भी तरह की आतंकी हरकतों से बचाए रखने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। इस मैच के लिए सुरक्षा अन्य मैचों के मुकाबले थोड़ी अधिक होगी।

भारत-पाक मैच की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस मैच के लिए पांच लाख से ज्यादा लोगों ने टिकटों के लिए आवेदन किया। इस मैच को देखने के लिए भारत और पाकिस्तान के अलावा दुनियाभर के क्रिकेट फैंस इंग्लैंड जाएंगे। खास बात ये है कि मैच में 80 प्रतिशत संख्या स्थानीय दर्शकों की होगी। आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के लोग बड़ी संख्या में इंग्लैंड में बसती है।

पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां मैच के दौरान और उससे पूर्व भी संदिग्ध लोगों पर लगातार नजर बनाए रखेगी। सुरक्षाकर्मी स्टेडियम के आसपास बड़ी आबादी वाले क्षेत्रों पर भी कड़ी नजर रखेंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव को देखते हुए भी सुरक्षा एजेंसियां कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहती।

Related Articles