वरिष्ठ भाजपा नेता प्रभात झा का निधन

भोपाल (अविरल समाचार). भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रभात झा का निधन (Prabhat Jha Death) हो गया है. उनकी उम्र 67 साल थी. उन्होंने दिल्ली के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली. झा मध्यप्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सहित पार्टी में कई अहम पदों पर रहे थे. छत्तीसगढ़ से भी उनका गहरा नाता रहा हैं . उन्होंने करियर की शुरुआत पत्रकारिता से की थी. बताया जा रहा है कि वे लंब समय से बीमार थे.उनके निधन पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने श्रद्धांजलि अर्पित कि हैं. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर किये अपने पोस्ट में उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री प्रभात झा जी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, मध्यप्रदेश भाजपा के अध्यक्ष, राज्यसभा सांसद के रूप में अपना जीवन जनसेवा में व्यतीत किया। वे वरिष्ठ पत्रकार एवं लेखक रहे। छत्तीसगढ़ से भी उनका विशेष जुड़ाव रहा। उनका निधन भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है। ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति एवं परिजनों, शुभचिंतकों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं। ॐ शांति!

https://x.com/vishnudsai/status/1816693830688837696

यह भी पढ़ें :

आज का राशिफल : मिथुन, सिंह, वृश्चिक, राशि वालों को धन प्राप्ति, वृषभ, तुला, धनु राशि, सावधानी रखें, शत्रु पक्ष हावी

उनके निधन से प्रदेश की राजनीति में शोक की लहर फैल गई है. उनके निधन पर मध्य्पर्देश के  मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शोक प्रकट किया. उन्होंने कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, वरिष्ठ नेता प्रभात झा के निधन का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ. बाबा महाकाल दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं शोकाकुल परिजनों को इस भीषण वज्रपात को सहने की शक्ति दें. मध्य प्रदेश के विकास में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका सदैव हमें प्रेरित करेगी. आपका निधन राजनैतिक जगत के लिए अपूरणीय क्षति है.

यह भी पढ़ें :

कमला हैरिस बड़े समर्थन के बाद भी क्या हरा पाएंगी डोनाल्ड ट्रम्प को ?

प्रभात झा को सिंधिया परिवार का धुर-विरोधी नेता माना जाता था। हालांकि ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद प्रभात झा ने सिंधिया परिवार पर हमले कम कर दिए थे। प्रभात झा का जन्म बिहार के सीतामढ़ी जिले में 4 जून 1957 को हुआ था। बिहार में जन्मे झा, मध्य प्रदेश की सियासत में एक्टिव रहे। उनकी संगठन में अच्छी पकड़ मानी जाती है। हालांकि कुछ समय से वह सक्रिय राजनीति से दूर हैं। प्रभात झा के बारे में कहा जाता है कि किसी भी काम को करने से पहले वह उसका पूरा होमवर्क करते हैं उसके बाद जमीन पर उतारते हैं।

Related Articles