राहुल गांधी ने जनता से एकजुट होकर लोकतंत्र की रक्षा की अपील की

राहुल गांधी ने स्पीक अप फॉर डेमोक्रेसी हैशटैग के साथ ट्विट किया

नई दिल्ली (एजेंसी). राहुल गांधी (Rahul Gandhi) : कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रविवार को देश की जनता से एकजुट होकर लोकतंत्र की रक्षा में आवाज उठाने की अपील की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘आइए एकजुट होकर लोकतंत्र की रक्षा के लिए आवाज उठाएं।’ अपने ट्वीट में उन्होंने स्पीक अप फॉर डेमोक्रेसी हैशटैग का इस्तेमाल किया। इसके साथ ही उन्होंने एक वीडियो साझा किया है।

राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) ने स्पीक अप फॉर डेमोक्रेसी में राजस्थान घटनाक्रम पर ध्यान केंद्रित किया। उन्होंने आरोप लगाया कि धनबल के दम वहां कांग्रेस की सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की जा रही है। दो दिन पहले राजस्थान मामले पर ट्वीट करते हुए उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाए थे।

Rahul Gandhi ने लिखा, ‘देश में संविधान और कानून का शासन है। सरकारें जनता के बहुमत से बनती व चलती हैं। राजस्थान सरकार गिराने का भाजपाई षडयंत्र साफ है। ये राजस्थान के आठ करोड़ लोगों का अपमान है। राज्यपाल महोदय को विधानसभा सत्र बुलाना चाहिए ताकि सच्चाई देश के सामने आए।’

यह भी पढ़ें :

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन पर होगी दीपों की रौशनी, जाने और क्या है तैयारी

इससे पहले शनिवार को Rahul Gandhi ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने कोरोना संकट के समय श्रमिक ट्रेनों के माध्यम से आपदा को मुनाफे में बदल दिया। उन्होंने एक खबर शेयर करते हुए ट्वीट किया, बीमारी के ‘बादल’ छाए हैं, लोग मुसीबत में हैं। आपदा को मुनाफे में बदल कर कमा रही है गरीब विरोधी सरकार।

कांग्रेस नेता ने जो खबर शेयर की उसके मुताबिक, श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से रेलवे को 428 करोड़ रुपये की आमदनी हुई। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के मद्देनजर 24 मार्च को देश में लॉकडाउन लागू होने के बाद तमाम शहरों में बड़ी संख्या में प्रवासी फंस गए थे। श्रमिकों को उनके प्रदेश अथवा गृह जिले तक पहुंचाने के लिए सरकार ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की व्यवस्था की थी। श्रमिक स्पेशल ट्रेनें एक मई से चलाई गई थी।

यह भी पढ़ें :

फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ अपना सामान कैसे बेच सकते हैं, जानिए पूरा तरीका

Related Articles