राहत : रेमेडिसिविर के 15 हजार वायल पहुंचे छत्तीसगढ़, जल्द होगा वितरण, जाने कैसे मिलेगा

छत्तीसगढ़ में रेमेडिसिविर आवश्यकता के लगभग पूर्ति, अब किल्लत नहीं होने की संभावना : टीएस सिंह देव   

रायपुर (अविरल समाचार).  रेमेडिसिविर के छत्तीसगढ़ में 15 हजार वायल आज रायपुर पहुंचे. अब वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए किल्लत नहीं होने की संभावना . छत्तीसगढ़ में आवश्यकता के लगभग पूर्ति. प्रदेश को कुल 29 हजार का कोटा अलग-अलग कम्पनियों से मिला हैं. जिसमे से लगभग 20 हजार आ चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने इस बात की जानकारी अविरल समाचार से चर्चा में दी हैं.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : भीषण सड़क हादसा, दो लोगों की मौत, 7 घायल

रेमेडिसिविर इंजेक्शन की छत्तीसगढ़ ही नहीं पुरे देश में किल्लत होने की खबर लगातार आ रही हैं. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में कोरोना का प्रकोप भी लगातार जारी हैं. प्रदेश के अधिकांश जिलों में लॉकडाउन होने के बाद भी कोरोना के संक्रमण पर नियंत्रण नहीं पाया जा सका हैं. इस दौरान दवाइयों और इंजेक्शन की भी कमी की बात लगातार सामने आती रही. जिसका सरकार लगातार खंडन कर रही हैं. वर्तमान में रेमेडिसिविर इंजेक्शन को लेकर प्रदेश में लोग हलकान होते रहे. इस इंजेक्सन के आज 15000 वायल  सुबह राजधानी रायपुर पहुंच चुके हैं. जिसका जल्द ही वितरण प्रारंभ किया जायेगा. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने इस बात की जानकारी एक ट्विट के माध्यम से दी हैं.

यह भी पढ़ें :-

IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद को तगड़ा झटका ये खिलाड़ी हुए बाहर

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने अपने अधिकृत ट्विटर हेंडल से रेमेडिसिविर इंजेक्शन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि राजधानी रायपुर में आज सुबह 15000 वायल रायपुर विमानतल में उतरी हैं. जिसे गिनती और भंडारण के लिए सीजीएमएससी गोदाम भेजा गया है.

यह भी पढ़ें :-

18+ को कोरोना टीकाकरण : जाने कैसे लगेगा, कहां और कब से होगा पंजीयन

सिंहदेव ने अविरल समाचार से चर्चा में बताया कि परदेश में जहां-जहां से मांग आई थी वहां इसका तुरंत ही वितरण प्रारंभ कर दिया जाएगा. जनता को इसके लिए ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं हैं. छत्तीसगढ़ में वर्तमान परिस्थितियों में जितनी आवश्यकता हैं लगभग उतनी आपूर्ति हो रही हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में लगभग 55 हजार की आवश्यकता हैं जिसमे 48 हजार मिलने की संभावना हैं.

यह भी पढ़ें :-

Share Market में उतार-चढ़ाव, कोरोना संकट का असर, 185 अंक की तेजी

जाने कैसे मिलेगा रेमेडिसिविर इंजेक्शन

उन्होंने कहा कि रेमेडिसिविर इंजेक्शन का वितरण सरकारी और प्राइवेट दोनों ही अस्पताल में किया जाएगा. फिलहाल दुकानों में इसकी आपूर्ति नहीं कि जायेगी. मरीज जहां भी भर्ती हैं उस हॉस्पिटल में डिमांड करें वहां से मांग आने पर भेज दिया जाएगा.वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अभी किल्लत होने की संभावना नहीं हैं लेकिन भविष्य के बारे में नहीं कहा जा सकता.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर जारी 16750 नए संक्रमित, 207 की मौत

 

Related Articles