राशिफल : वृषभ राशि और मकर राशि वाले धन के मामले में रहें सावधान, जानें सभी राशियों का हाल

राशिफल :  मेष राशि वाले आज अति उत्साह में कोई कार्य न करें. आज सभी के विचारों को ध्यान से सुनें, इसके बाद ही कोई प्रतिक्रिया दें. वृष राशि वाले आज धन के मामले में विशेष सावधानी बरतें. आलस का त्याग करें. मिथुन राशि वालों को आज काम अधिक होने के कारण तनाव हो सकता है. कर्क राशि के जातक आज संबंधों का पूरा लाभ उठाने का प्रयास करेंगे.

मेष- आज के दिन आपको मानसिक रूप से एक्टिव रहना चाहिए, इस बात पर भी ध्यान दें की क्रोध कार्य में बाधा उत्पन्न न करें. नौकरी से संबंधित समस्याओं को सुलझने में आप सफल होते दिखाई दे रहें हैं, तो वहीं दूसरी ओर एक बात का भी ध्यान रखें की दूसरों के साथ संपर्क छूट न जाएं. नये व्यापार का यदि कोई प्रस्ताव लेकर आता है तो उसमें अधिक लाभ को देखकर हां करने से बचना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर आज वायरस के प्रति अलर्ट रहें यदि पहले से स्वास्थ्य में गिरावट है तो अधिक सचेत रहना होगा. जीवनसाथी व मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा.

वृष- आज के दिन आपकी योजना भविष्य के लिए लाभप्रद साबित होगी. यदि भूमि से संबंधित लोन लेने का प्लान किया था तो आज इस ओर काम बनते हुए नजर आएंगे. ऑफिशियल कार्य को पूरी निष्ठा से करेंगें तो अच्छे कर्मियों में आपकी गणना होने में देर नहीं लगेगी. लाइजनिंग का बिज़नेस करने वालों को वर्तमान समय में नुकसान उठाना पड़ सकता है. युवा वर्ग अलर्ट रहते हुए किसी के मामले में न कूदे, विवाद आपकी छवि को खराब कर सकती है. ऊंचाई में काम करते समय अलर्ट रहें, कमर में खीचवा होने की आशंका है. परिवार से दूर रहने वालों को सदस्यों की चिंता परेशान कर सकती है.

मिथुन- आज के दिन मनपसंदीदा और कलात्मक कार्यों को करने में रूचि रहेगी. नौकरी पेशा से जुड़े लोग कार्य को आसानी से कर पाने में सफल होंगे, लेकिन ध्यान रहें कार्यों को करने में लापरवाही भारी पड़ सकती है. व्यापारियों को आज बड़े फैसले लेने से बचना चाहिए, अन्यथा उनको आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से आंखों को थोड़ी-थोड़ी देर में ठंडे पानी से धोतें रहें, हो सकता है आज आंखों में जलन खुजली आदि की समस्या रहें. परिवार में सभी के साथ सौम्य व्यवहार रखें, बिगड़े स्वभाव को देखते हुए परिवार के साथ विवाद होने की आशंका है.

यह भी पढ़ें :

लगातार महंगी हो रही है दालें, लॉकडाउन से अब तक दाम में 30 फीसदी इजाफा

कर्क- आज के दिन सर्वप्रथम प्रभु की सेवा करें मंदिर की साफ-सफाई कर आराध्य को मीठा के भोग लगाना चाहिए. आजीविका के क्षेत्र में अधिक मेहनत करने के बाद भी अपेक्षानुकूल परिणाम न मिले तो मन छोटा नहीं करना चाहिए, बल्कि कार्य में और तेजी लानी होगी. व्यापारियों को किसी परिचित की सहायता से नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिल सकती है. कॉस्मेटिक्स के व्यापारी अच्छा लाभ कमा पाएंगे. हेल्थ की बात करें तो जो लोग रोग ग्रसित चल रहें हैं वह रोग के प्रति अलर्ट रहते हुए लापरवाही से बचे. परिवार व कुल में शुभ समाचार मिल सकता है. विवाह योग्य लोगों को अच्छे रिश्ते मिलेंगे.

सिंह- आज के दिन कठिन परिश्रम व मेहनत रंग लाएगी. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को प्रोमोशन से संबंधित शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है. कपड़ों के व्यापारियों को नये माल का स्टॉक रखना चाहिए, ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखते हुए फैशन को शॉप में अपडेट करना होगा. जो विद्यार्थी एवं युवा वर्ग कला, संगीत से जुड़े हैं उनको इस ओर अत्यधिक अभ्यास करने की सलाह दी जाती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से मौसम का बदलाव आलस्य को जन्म देगा. लम्बे समय से चल रही स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही इम्यून सिस्टम को कमजोर कर रही है. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे.

कन्या- आज के दिन अत्यधिक अहंकार पुण्यों का क्षण कर सकता है, किसी ज़रूरतमंद की मदद करते समय मन में अहंकार को कतई स्थान न दें. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो कार्यों को लेकर तनाव हो सकता है, तो वहीं दूसरी ओर दिन के अंत तक कार्य को लेकर और मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आएगी. व्यापारियों को अनुभवी लोगों से सलाह लेकर ही कोई बड़ा फैसला लेना चाहिए. कम्यूनिकेशन से जुडे लोगों को अच्छा मुनाफा होगा. सेहत में नसों से संबंधित बीमारियों को लेकर अलर्ट रहना होगा. परिवार के बड़े आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे साथ ही उनका मार्गदर्शन भी आपको प्राप्त होगा.

यह भी पढ़ें :

बिहार: CM नीतीश, तेजस्वी, सुशील मोदी समेत इन नेताओं ने दी पीएम मोदी को जन्मदिन पर बधाई, जानें- किसने क्या कहा?

तुला- आज के दिन जहां एक ओर कार्यों का भार अधिक रहने वाला है, तो वहीं दूसरी ओर उच्चाधिकारीयों का मान-सम्मान करना उन्नति के द्वार खोल सकता है. चतुर्थ श्रेणी के लोगों की सहायता महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली होगी. खुदरा व्यापारियों को मुनाफा मिलने की संभावना बन रही है, पिछले दिनों की गयी कठोर मेहनत लाभ देकर जाएंगी. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से बिमारियों से छुटकारा मिलेगा, साथ ही मानसिक शांति भी प्राप्त होगी. पारिवारिक सुख शांति बनी रहेगी. पिता के साथ कुछ देर बैठें व अपनी दिल की बात उनसे साझा करें उनका अनुभव आजीविका के क्षेत्र में काम आ सकता है.

वृश्चिक- आज के दिन वाणी एवं व्यवहार पर थोड़ा संयम रखना होगा क्योंकि ग्रहों की स्थिति विवाद कराने वाली है. ऑफिस को पूरा टाईम देना पड़ सकता है, लगातार बढ़ती जिम्मेदारीयां कार्यों में गलतियां करा सकती है. बड़े व्यापारियों को धन से संबंधित लेन-देन में सावधानी रखनी चाहिए, किसी अनजान की बातों में आकर आर्थिक नुकसान करा सकते हैं. जिन विद्यार्थी की परीक्षा डिले हो गई थी उनको इस समय का अच्छा उपयोग करते हुए आने वाली परीक्षा की तैयारी में लगना होगा. यदि अस्थमा की समस्या है तो आज सचेत रहें. जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत होगा. उनके स्वास्थ्य में थोड़ी नरमी हो सकती है.

धनु- आज के दिन ध्यान रहें किसी के साथ कम्यूनिकेशन गैप बिल्कुन न होने पाएं. यदि घर से कार्य कर रहें हैं तो उच्चाधिकारी व बॉस से संपर्क बनाएं रखना होगा. जिन्होंने नई नौकरी ज्वाइंन की है उनको जो भी जिम्मेदारी सौंपी जाएं उसका बखूबी से पालन करना होगा. व्यापारियों को गिरती हुई आर्थिक चिंता परेशान कर सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से जो लोग जल्दी बीमार पड़ जाते हैं वह लोग अधिक सचेत रहें. हाल ही में हॉस्पिटल से लौटे लोग साफ-सफाई के प्रति सजग रहें. किसी तीसरे की बात को लेकर परिवार और आपके मध्य विवाद हो सकता है, जिससे घर का वातावरण खराब होगा.

यह भी पढ़ें :

आज है सर्वपितृ अमावस्या, इन 7 आसान उपायों को करने से मिलती है मातृ और पितृ दोष से मुक्ति

मकर- आज के दिन कला-क्षेत्र में रूची रखने वाले कलात्मकता को बढ़ावा दें जिससे की उनकी कला सबके सामने निखर कर प्रस्तुत हो. ऑफिस में सहयोगी से बेवजह की बातों पर चर्चा करने से बचें, उनके साथ आपनी गुप्त बातें सार्वजनिक करना महंगा पड़ सकता है. व्यापारियों को व्यापार में मुनाफा पाने कि लिए नयी-नयी तरकीबों को सोचना चाहिए. हेल्थ में जिन लोगों को सिर में दर्द की निरंतर समस्या रहती है उनको अब डॉक्टर से संपर्क कर लेना चाहिए साथ ही पित्त प्रधान रोगियों को भी सचेत रहना होगा. घर के विवादों को तूल न दें बल्कि उनको सूझ-बूझ से निपटाना चाहिए.

कुम्भ- आज के दिन शारीरिक एवं मानसिक शक्ति भी पूर्णतः आपके पास है. किहीं कारणों के चलते मन अज्ञात भय ग्रस्त हो सकता है लेकिन सकारात्मक को ऊर्जा बनाएं रखना है. मीडिया से जुड़े लोग अलर्ट रहें निम्न स्तर के सहकर्मी विरोध कर सकते हैं. व्यापार करने की नई सोच आपको आगे बढ़ने का माध्यम बन सकती है वहीं दूसरी ओर एक बात का ध्यान रखना होगा की अधिक पैसा कमाने के लिए बड़े धन का निवेश करने से बचे. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव वाली स्थिति बनी रहेगी, साथ ही दिनचर्या को भी ठीक करें. आपके रूखे व्यवहार को देख कर परिवार के लोग नाराज हो सकते हैं.

मीन- आज का दिन आप दूसरों का दिल जीत लेंगे साथ ही उन लोगों के लिए भी दिन बहुत अच्छा है जो एसेंशियल सर्विस से जुड़े हैं और लोगों की मदद कर रहें हैं उनको सरकार की ओर से मदद मिलने की संभावना है. ऑफिशियल कार्यों को महत्व दें, दायित्व की प्राप्ति होने से प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. प्लेशमेंट का व्यापार करने वालों को कानूनी दांव-पेंच से बच कर रहना होगा. हेल्थ के लिए दिन सामान्य रहेगा. राजसीय भोजन का पूरे परिवार के साथ लुप्त उठा सकते हैं. जमीनी विवाद चल रहा है तो सही समय की प्रतीक्षा करना होगा अन्यथा एक नयी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें :

प्रदेश में आज भी कोरोना ने पार किया 3 हजार का आंकड़ा, 3189 नए मरीज मिले, 22 की मौत

Related Articles

Comments are closed.