रायपुर : मैदानों को छोटा करने का मामला पहुंचा मुख्यमंत्री के पास, नहीं होगा धरना, प्रदर्शन

रायपुर (अविरल समाचार).मैदानों को छोटा करने का मामला : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में दो ऐतिहासिक स्कूलों के मैदान को छोटा करने का विरोध पिछले कई दिनों से जारी हैं. दानी स्कुल और सप्रे स्कुल के मैदान को लेकर जनता सड़कों पर हैं. कल से इस आंदोलन के तेज होने की खबरें मिल रही थी. संघर्ष समिति द्वारा कल सुबह से सप्रे मैदान में क्रिकेट मैच और एक सांकेतिक धरना प्रदर्शन करने की खबरें थी. इस बीच समिति का एक प्रतिनिधि मंडल आज शाम डॉ. अजित डेग्वेकर के साथ मुख्यमंत्री से मिला हैं. इसके बाद रविवार को होने वाले विरोध को अभी नहीं करने का फैसला लिया गया हैं.

यह भी पढ़ें :

Jio अपने 38 करोड़ से अधिक ग्राहकों को एक साल के लिए दे रहा है ये बड़ा तोहफा

संघर्ष समिति के डॉ अजित डेग्वेकर ने अविरल समाचार से चर्चा में बताया कि आज एक प्रतिनिधि मंडल प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिला हैं. और उन्हें मैदानों को छोटा करने को लेकर जो जनाक्रोश हैं उससे अवगत कराया गया हैं. मुख्यमंत्री से ये मांग भी की गई हैं की पूरी योजना को पारदर्शिता के साथ जनता के सामने रखा जाए और जनता को विशवास में लेकर कार्य किया जाए.

यह भी पढ़ें :

बाबा रामदेव का दावा, पतंजलि ने खोज ली कोरोना वायरस की दवाई

डॉ. डेग्वेकर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हमारी पूरी बात सुनी हैं और अधिकारीयों से चर्चा करने का आश्वासन दिया हैं. इसके बाद रविवार को होने वाले धरना, प्रदर्शन को स्थगित कर दिया गया हैं. मुख्यमंत्री से चर्चा का परिणाम क्या निकलता हैं ? उसके बाद आगे की रूप रेखा तय की जायेगी. जनता जिस प्रकार स्वस्फूर्त होकर इसका विरोध कर रही हैं. उसे देखते हुए बड़ी संख्या में खिलाडियों के साथ-साथ आम लोगों के इस प्रदर्शन में शामिल होने की उम्मीद थी. शनिवार शाम मुख्यमंत्री से मिले प्रतिनिधि मंडल में डॉ. डेग्वेकर के साथ, दीपक शर्मा, राजेश कदम, विश्वजीत मैत्रा, धर्मराज महापात्रा शामिल थे.

यह भी पढ़ें :

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया बोले- कर्नाटक में दो और महीने स्कूलों को खोला उचित नहीं

उल्लेखनीय हैं कि कल भी विश्व पर्यवरण दिवस पर संघर्ष समिति द्वारा मैदान के उस भाग मे वृक्षारोपण किया गया था जिसे डेड एरिया कह कर मैदान से अलग किया जा रहा हैं. जिसमे पार्षदगणों के साथ आम नागरिकों ने हिस्सा लिया था. मैदानों को छोटा करने के विरोध में ‘मै भी याचिकाकर्ता’ शीर्षक के साथ हस्ताक्षर अभियान भी चल रहा हैं समिति के अनुसार जिसे व्यापक समर्थन मिल रहा हैं. और इस संबंध में एक जनहित याचिका भी छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में लगाई गई हैं. 

यह भी पढ़ें :

8 जून से बदल जाएगा भक्ति का तौर-तरीका, मंदिरों में प्रसाद-चरणामृत नहीं मिलेगा, मूर्तियों को छूने की मनाही

वार्ड की पार्षद डॉ. सीमा कंदोई, क्षेत्र के विधायक बृजमोहन अग्रवाल, रायपुर के सांसद सुनील सोनी भी इस पुरे कार्य को लेकर अपनी आपति दर्ज करा चुके हैं. और अधिकारीयों से चर्चा भी कर चुके हैं, वहीं भाजपा पार्षद दल ने भी इसे लेकर नगर निगम कमिश्नर से चर्चा कि हैं जिसके बाद उन्हें पुरे प्रोजेक्ट की जानकारी अपर आयुक्त के द्वारा दी गई हैं. भाजपा पार्षद दल द्वारा पूरी योजना समझने के बाद उस पर अपनी आपति और सुझाव से अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य को अवगत करा दिया हैं. जिसका कोई परिणाम आज तक सामने नहीं आया हैं ?

यह भी पढ़ें :

George Floyd Case पर प्रियंका चोपड़ा-निक जोनास ने की नस्लभेद के खिलाफ कार्रवाई की मांग

Related Articles