रायपुर में ऑक्सीजन अब निःशुल्क घर पहुंचेगा, जाने कैसे

रायपुर में ऑक्सीजन के लिए महापौर की पहल, मुख्यमंत्री ने किया ‘ऑक्सीजन आन व्हील’ सेवा का शुभारंभ

रायपुर (अविरल समाचार). रायपुर में ऑक्सीजन के लिए अब भटकना नहीं पड़ेगा. नगर निगम रायपुर ने महापौर एजाज ढेबर की पहल पर ‘ऑक्सीजन आन व्हील’ सेवा का आज शुभारंभ किया. यह सेवा रायपुर के नागरिकों को निःशुल्क प्रदान की जाएगी. इस सेवा का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शुभारंभ किया. इसके साथ ही नगर पालिका निगम रायपुर ने कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए दो और सेवाओं का भी आज से आगाज किया हैं. आइये जानते है कैसे मिलेगी ये सेवा ..

यह भी पढ़ें :

कोरोना संकट पर सोनिया गांधी का विडियो संदेश, देखें क्या कहा

रायपुर में ऑक्सीजन के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना संक्रमित ऐसे मरीज जो होम आइसोलेशन में हैं, उन्हें घर पहुंच निःशुल्क सुविधा प्रदान करने के लिए नगर निगम की ‘ऑक्सीजन आन व्हील’ सेवा का शुभारंभ किया. इसके साथ गरीब निर्धन परिवारों को निःशुल्क सूखा राशन वितरण तथा कोरोना संक्रमित मरीजों के घर से कोविड मरीजो को कोविड़ केयर सेंटर लाने तथा स्वस्थ्य हो चुके कोरोना मरीजों को कोविड सेंटर से घर तक पहुचाने के लिए निःशुल्क एंबुलेंस सेवा का शुभारंभ भी किया.

यह भी पढ़ें :-

WhatsApp, जाने क्यों हो सकता हैं, 15 मई के बाद बंद

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नगर निगम रायपुर द्वारा प्रारंभ की गई इस सेवा की मुक्तकंठ से प्रशंसा की और कहा की वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के इस संकट काल ने रायपुर नगर पालिका निगम द्वारा ये सेवा उपलब्ध करवाना जन सेवा का अनुपम उदहारण हैं. उन्होंने महापौर एजाज ढेबर की इस पहल को अनुकरणीय बताते हुए कहा कि इस सेवा का विस्तार शीघ्र ही राज्य के अन्य नगर निगम क्षेत्रों में भी होगा.

यह भी पढ़ें :-

Facebook करेगा कोरोना वैक्सीन खोजने में मदद

जाने कैसे मिलेगा निःशुल्क ऑक्सीजन घर पहुंचा कर  

महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि पुरे देश में ऑक्सीजन की कमी हैं और आम जनता इसके लिए भटक रही हैं इन परिस्थितियों में छत्तीसगढ़ देश का एकमात्र ऐसा राज्य है जहां कोरोना मरीजों को घर पहुंच निःशुल्क ऑक्सीजन उपलब्ध कराए जाने का फैसला हमने लिया और आज इसका मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुभारंभ किया हैं. इस सुविधा लाभ लेने के लिए आम जनता नगर पालिका निगम के जोन कमिश्नर ने सम्पर्क कर के उठा सकती हैं.  

यह भी पढ़ें :-

T20 World Cup : भारत में कोरोना के वजह से नहीं हुआ तो यहां होगा विश्व कप का आयोजन

गौरतलब है कि पूरे देश में ऑक्सीजन को लेकर मारामारी की स्थिति है, वही छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों के लिए अस्पतालों में भरपूर ऑक्सीजन सुविधा उपलब्ध होने के साथ ही अब होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को उनकी जरूरत के अनुसार घर पहुंच निःशुल्क ऑक्सीजन सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है.

यह भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश में छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र से परिवहन सेवा 7 मई तक बंद

Related Articles