रायपुर : खमतराई बाजार में हुई हत्या का चंद घंटों में खुलासा, तीनो आरोपी गिरफ्तार

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के थानाखमतराई क्षेत्रांतर्गत कल शनिवार शाम हुए हत्या कांड का रायपुर पुलिस (Raipur Police) ने चंद घंटो में ही खुलासा कर दिया हैं. घटना के तीनो आरोपियों को आज गिरफ्तार कर लिया गया हैं. इसमें से एक आरोपी को कल रात ही हिरासत में ले लिए गया था बचे दो को रायपुर पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया. आरोपी आदतन नशा करने के आदि हैं. आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त चाकू एवं मोटर सायकल जप्त कर लिया गया हैं.

यह भी पढ़ें :

IND vs NZ : तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत, न्यूजीलैंड से 39 रन पीछे

पुलिस विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रार्थी आयुष सिंह ने थाना खमतराई में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह सन्यासीपारा खमतराई में रहता है तथा पढ़ाई करता है। वह शनिवार 22 फरवरी को करीबन शाम 5, 5:30 बजे के मध्य अपने साथी सांई किरण के साथ एक्टीवा से रूपेश सैलून खमतराई बाजार जा रहे थे कि रास्ते में पानी टंकी के पास दो लड़के मोटर सायकल से आए और उनके एक्टीवा को कट मारते हुये निकले जिस पर प्रार्थी और उसके दोस्त बोले कि गाड़ी देखकर चलाओं तो वे लोग प्रार्थी एवं उसके दोस्त को गंदी-गंदी गालियां देते हुये निकल गये तथा आगे आओ देख लेंगे बोले. प्रार्थी अपने दोस्त सांई किरण को रूपेश सैलून में छोड़कर खमतराई बाजार मोची दुकान के पास गया तथा प्रार्थी के साथ उसका दोस्त राजू भी था तभी वहां पर वो दोनों मोटर सायकल सवार लड़के राहुल रूद्रा, भूषण तथा एक अन्य लड़का आये और  अश्लील गाली गलौच कर हाथ मुक्का व पत्थर से जान से मारने की धमकी देकर मारपीट करने लगे, जिस पर प्रार्थी वहां से भागकर मोची दुकान के बगल में छिप गया. फिर तीनों लड़के रूपेश सैलून में जाकर प्रार्थी के दोस्त सांई किरण के साथ मारपीट करने लगे तो प्रार्थी तथा उसका एक अन्य दोस्त आदित्य तिवारी जाकर बीच बचाव करने लगे तभी राहुल रूद्रा अपने पास रखें चाकू जैसे चीज से सांई किरण को मारा जिससे उसके बायें तरफ कमर के पास चोट आकर खून निकलने लगा जिसे प्रार्थी और उसका दोस्त राहुल वर्मा मिलकर अस्पताल ले गये तथा अस्पताल में ईलाज के दौरान सांई किरण की मौत हो गई. जिस पर थाना खमतराई में आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्रमंाक 88/20 धारा 294, 506, 323, 324, 302, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : रायपुर में जीएसटी की बड़ी कार्यवाही, बड़ी टैक्स लाएबिलिटी निकलने की संभावना

पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ एच शेख द्वारा हत्या के प्रकरण को गंभीरता से लिया जाकर नगर पुलिस अधीक्षक उरला एवं थाना प्रभारी खमतराई को आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तारी हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। जिस पर थाना प्रभारी खमतराई द्वारा थाना खमतराई की एक विशेष टीम का गठन किया गया तथा टीम द्वारा घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण किया गया। टीम द्वारा प्रार्थी एवं उसके दोस्तों से मृतक व आरोपियों के संबंध में विस्तृत पूछताछ करने के साथ – साथ घटना के संबंध में आसपास के लोगों से भी पूछताछ किया गया। टीम द्वारा आरोपियों की पतासाजी कर उनके छिपने के हर संभावित स्थानों पर लगातार रेड कार्यवाही करते हुये अंततः आरोपी रूद्र साहू, योगेश भारती एवं भूषण निषाद को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। पूछताछ मंे आरोपियों द्वारा हत्या की उक्त घटना को करना स्वीकार किया गया। आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त चाकू एवं मोटर सायकल जप्त किया गया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की जा रही है। 

यह भी पढ़ें :

डोनाल्ड ट्रंप कल से भारत में, हो सकते हैं 25 हजार करोड़ के रक्षा सौदों पर हस्ताक्षर

आरोपियों की उम्र 19 से 21 वर्ष हैं और ये नशा करने के आदि बताये जा रहे हैं. तीनो खमतराई के ही रहने वाले हैं. जिसमे से योगेश भारती  पिता कुसुम भारती और रूद्र कुमार साहू पिता डुमन साहू सन्यासीपारा में ही रहते हैं. भूषण निषाद पिता स्व0 बाला राम निषाद ब्रम्हदेई पारा का निवासी हैं.

यह भी पढ़ें :

फाल्गुन हैं चंद्रमा की आराधना के लिए क्यों विशेष, करें पूजन होंगे रोग दूर, पढ़ें पूरी जानकारी

Related Articles

Comments are closed.