राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे ने रखा राजनीति में कदम, पार्टी का झंडा व नारा बदला

मुंबई (एजेंसी). महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे ने गुरुवार को मुंबई में पार्टी के पहले महाधिवेशन पर नया भगवा झंडा लॉन्च किया। यह वही झंडा है, जिसकी तस्वीरें दो दिन पहले सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। साथ ही के एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे को भी आज पार्टी में शामिल किया गया है।

एमएनएस के पांच रंग के झंडे को अब भगवा रंग दिया गया है और जारी किए गए इस झंडे में शिवाजी महाराज के शासनकाल की मुद्रा प्रिंट है। झंडे पर संस्कृत में श्लोक लिखा गया है- ‘प्रतिपच्चन्द्रलेखेव वर्धिष्णुर्विश्ववन्दिता, शाहसूनो: शिवस्यैषा मुद्रा भद्राय राजते।’

झंडे को लॉन्च करने से पहले राज ठाकरे ने अपने चाचा बाला साहब ठाकरे को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। गौरतलब है कि आज बाल ठाकरे की 94वीं जयंती है। हाल में हुई महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में एमएनएस ने 101 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए थे, लेकिन उन्हें केवल एक सीट पर जीत मिली।

महाधिवेशन में महाराष्ट्र से पार्टी के कार्यकर्ता मुंबई के गोरगांव पहुंचे। यहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी के तरीकों में बदलाव किया। उन्होंने जय भवानी, जय शिवाजी के नारे लगाए। साथ ही कार्यकर्ता भगवा रंग की टोपी पहने हुए नजर आए।

एमएनएस के महाधिवेशन में पार्टी प्रमुख राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे को भी सक्रिय राजनीति में उतारने की घोषणा की। राज कफी समय से बेटे को लॉन्च करने की तैयारी कर रहे थे। कई बार अमित पदाधिकारी के तौर पर पार्टी से जुड़ी बैठकों में भी शामिल हुए।

Related Articles