राज्य सभा चुनाव 2020 : छत्तीसगढ़ से केटीएस तुलसी और फूलोदेवी नेताम, वोरा ने नहीं किया था इंकार, देखें सूचि

छत्तीसगढ़ से राज्य सभा की दोनों सीटों पर होगा कांग्रेस का कब्ज़ा


रायपुर (अविरल समाचार). राज्य सभा चुनाव 2020 (Rajya Sabha Election 2020) :  छत्तीसगढ़से राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों का नाम कांग्रेस द्वारा तय हो गया हैं. पंजाब के केटीएस तुलसी (KTS Tulsi) और छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम (Phulo Devi Netam) कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे.  वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राष्ट्रीय महासचिव मोतीलाल वोरा ने राज्यसभा में जाने से इंकार नहीं किया था.

यह भी पढ़ें :-

पेट्रोल के दाम में गिरावट जारी, आठवें दिन भी सस्ता हुआ

कांग्रेस के केन्द्रीय नेतृत्व ने छत्तीसगढ़ से राज्य सभा के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी हैं. कल 13 मार्च को नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन हैं. कांग्रेस ने जो 2 नाम तय किये  हैं. वो हैं मूलतः पंजाब के रहने वाले सुप्रीम कोर्ट के सीनियर एडवोकेट केटीएस तुलसी। वो 1990 में भारत के सॉलिसिटर जनरल भी रह चुके हैं और गांधी परिवार के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के फार्म लैंड और DLF लैंड मामले में वकील रहने पर भी वो चर्चा में आये थे। तुलसी 1993 में दिल्ली में हुये आतंकवादी हमले के आरोपी देविंदर पाल सिंह भुल्लर के भी वकील रहे थे। 2014 से फरवरी 2020 तक वो राज्यसभा के सदस्य भी थे और इस बार छत्तीसगढ़ से उन्हें पुनः राज्यसभा भेजा जा रहा हैं.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस : विदेशी खिलाड़ी 15 अप्रेल तक नहीं खेल पाएंगे IPL, सरकार ने लगाया वीजा पर प्रतिबंध

छत्तीसगढ़ से राज्य सभा में जाने वाला दूसरा नाम हैं प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम. ये आदिवासी समाज से आती हैं. पूर्व में विधायक और पार्टी के अन्य पदों पर भी रह चुकी हैं.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : पूर्व मंत्री के ओएसडी रहे कश्यप रतनजोत घोटाले में  गिरफ्तार

 

यह भी पढ़ें :-

रायपुर : तेज रफ्तार ट्रेलर ने बाइक सवार को रौंदा

देर शाम प्रदेश में तेजी से ये अफवाह फैलाई गई की वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा ने राज्य सभा में अब जाने से इंकार कर दिया हैं. हमारे सूत्र बता रहें हैं की कांग्रेस आलाकमान ने उनसे अभी तक इस बारे में कोई बात नहीं की हैं और ना ही उन्होंने इस मामले में अपनी कोई असहमति जताई थी.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ युवा वैज्ञानिक कांग्रेस 25 से भूपेश बघेल करेंगे शुभारंभ

Related Articles