राज्यपाल से मिलने पहुंचे उद्धव ठाकरे, कल लेंगे सीएम पद की शपथ, विधायकों का शपथ ग्रहण जारी

मुंबई (एजेंसी). महाराष्ट्र में एक बार फिर ठाकरे आला रे की गूंज सुनाई दे रही है. फडणवीस सरकार गिरने के बाद अब उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में बनेगी सरकार, कल शाम 6.40 बजे होगा शपथग्रहण. 20 साल बाद शिवसेना से कोई सीएम की कुर्सी पर बैठेगा. इससे भी अहम बात ये है कि पहली बार ठाकरे परिवार को कोई सदस्य राज्य की कमान संभालेगा.

महाराष्ट्र के सीएम मनोनीत उद्धव ठाकरे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने राजभवन पहुंचे, साथ में पत्नी रश्मि ठाकरे भी मौजूद रहीं. कल शाम 6.30 बजे होगा उद्धव ठाकरे का शपथ ग्रहण. उद्धव ठाकरे मंगलवार को महाविकास अघाड़ी गठबंधन के नेता चुने गए थे.

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा- महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सीएम बनेंगे, मैं पहले दिन से कह रहा था कि हमारा चंद्रयान मंत्रालय की छठी मंजिल पर सफलतापूर्वक लैंड करेगा, तब लोग मुझ पर हंस रहे थे. शुरुआत में लैंडिंग में थोड़ी दिक्कत हुई लेकिन आज आप देख रहे हैं कि हमारा चंद्रयान सफलतापूर्वक लैंड कर गया है. आने वाले में समय में दिल्ली में भी उतरे तो आपको आश्चर्य नहीं होना चाहिए.

संजय राउत ने कहा- मुझे बाला साहेब ठाकरे के समय से कई काम मिलते हैं, आज भी मिल रहे हैं. मैं अपना काम खत्म करके वापस अखबार के काम पर ध्यान देता हूं. शरद पवार साहेब ने भी कहा था कि जब ये यब काम हो जाएगा तो हमें दिल्ली ही जाना है.

दूसरी ओर महाराष्ट्र विधानसभा भवन की कार्यवाही शुरू हो गई है. प्रोटेम स्पीकर कालिदास कोलंबकर विधायकों को शपथ दिला रहे हैं. देवेंद्र फडणवीस, अजित पवार और कांग्रेस विधायक दल के नेता बाला साहेब थोराट ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली है. महाराष्ट्र में कुल 288 विधायक हैं जिन्हें शपथ लेनी है. अजित पवार भी विधानसभा पहुंचे, बहन सुप्रिया सुले ने भाई अजित पवार का गले लगाकर स्वागत किया.

Related Articles