राजस्थान की सीमा पर भारतीय सेना ने मार गिराया एक और पाकिस्तानी ड्रोन

जयपुर (एजेंसी)। शांति का राग अलाप रहे पाकिस्तान ने सीमा पर एक बार फिर नापाक हरकत की है। लेकिन हर बार की तरह इस बार भी उसको मुंह की खानी पड़ी है। समाचार एजेंसी के मुताबिक, राजस्थान के श्रीगंगानगर सेक्टर के अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के पास भारतीय सेना ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। बता दें कि एयर स्ट्राइक के बाद से भारतीय सेना ने अब तक तीन पाकिस्तानी ड्रोन्स को सीमा पर घुसपैठ के दौरान मार गिराया। समचार एजेंसी ने शनिवार को सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है।

इससे पहले 4 मार्च को भारतीय वायुसेना के एक लड़ाकू विमान ने भारत-पाकिस्तान सीमा के बीकानेर सेक्टर में हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइल का इस्तेमाल करके पाकिस्तान के एक सैन्य ड्रोन को मार गिराया था।

गौरतलब है कि आईएएफ ने पाकिस्तान के बालाकोट स्थित आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया था जिसमें बड़ी संख्या में आतंकी मारे गए थे। वायुसेना की इस कार्रवाई के बाद से पाकिस्तान बदले की कार्रवाई के प्रयास में है। भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव के बीच इस ड्रोन को गिराया गया है। मालूम हो कि 27 फरवरी को भी कच्छ में भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारत ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था।

Related Articles