योगी सरकार ने बाबरी मस्जिद के लिए धन्नीपुर में 5 एकड़ जमीन की मंजूरी दी

नई दिल्ली (एजेंसी). राम मंदिर ट्रस्ट (Ram Mandir Trust) के ऐलान के बाद अब योगी कैबिनेट ने सुन्नी वक्फ बोर्ड को जमीन देने का प्रस्ताव पास कर दिया है. पीटीआई की खबर के मुताबिक, अयोध्या के सोहावल तहसील के धन्नीपुर गांव में सुन्नी वक्फ बोर्ड को जमीन देने का फैसला किया गया है.

यह भी पढ़ें

निर्भया केस : दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज की केंद्र की याचिका, दोषियों को अलग-अलग फांसी नहीं हो सकती

सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि आज 5 एकड़ जमीन का प्रस्ताव पास हो गया है. हमने 3 विकल्प केंद्र को भेजे थे, जिसमें से एक पर सहमति बन गई है. बाबरी मस्जिद के लिए धन्नीपुर में जमीन दी जाएगी. यह मुख्यालय से 18 किलोमीटर दूर है.

यह भी पढ़ें

IND vs NZ : श्रेयस अय्यर पर भारी पड़ा रॉस टेलर का शतक, न्यूजीलैंड ने पहला वन-डे 4 विकेट से जीता

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल की बुधवार को हुई बैठक में ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई. यह ट्रस्ट अयोध्या में भगवान राम के मंदिर के निर्माण और उससे संबंधित विषयों पर निर्णय के लिए पूर्ण रूप से स्वतंत्र होगा.

यह भी पढ़ें

ऑटो एक्सपो 2020 में TATA की कारों का जलवा, भविष्य में फोकस इलेक्ट्रिक कारों पर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार को लोकसभा में इस बाबत घोषणा की. सरकार ने अयोध्या कानून के तहत अधिग्रहीत 67.70 एकड़ भूमि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को हस्तांतरित करने का फैसला किया है. गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ ट्रस्ट में 15 न्यासी होंगे जिनमें से एक दलित समाज से होगा.

यह भी पढ़ें

राम मंदिर : ट्रस्ट में 15 सदस्य होंगे, 1 सदस्य दलित समाज से होगा – अमित शाह

साथ ही प्रधानमंत्री ने संसद को बताया कि अदालत ने अपने फैसले में कहा था कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ भूमि आवंटित करे, जिसको लेकर मोदी सरकार ने राज्य की योगी सरकार से आग्रह किया और राज्य सरकार ने जमीन देने पर हामी भर दी है.

यह भी पढ़ें

राम मंदिर : श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्रहोगा ट्रस्ट का नाम, 67 एकड़ जमीन भी ट्रस्ट के नाम पीएम मोदी

Related Articles

Comments are closed.