यूपी : जुमे की नमाज़ से पहले पुलिस अलर्ट पर, 15 जिलों में इंटरनेट बंद

लखनऊ (एजेंसी). नागरिकता कानून (CAA) को लेकर पिछले हफ्ते हुई हिंसा के बाद आज फिर से एक चुनौतीपूर्ण दिन है. शुक्रवार होने की वजह से आज मस्जिदों में जुमे की नमाज़ पढ़ी जाएगी, जिसमें हजारों की भीड़ एकसाथ इकट्ठी होती है. पिछले हफ्ते उत्तर प्रदेश में हिंसा हुई थी. गुरुवार को लखनऊ में हिंसा होने के बाद शुक्रवार को जुमे की नमाज़ के बाद 20 से ज़्यादा ज़िलों में जमकर हिंसा हुई थी. ऐसे में आज फिर जुमे की नमाज़ के बाद प्रशासन के लिए चुनौती का समय है.

यह भी पढ़ें :

37 वर्षीय टीवी एक्टर कुशल पंजाबी ने की खुदखुशी, घर पर लटका मिला शव

लखनऊ में समय सीमा के बिना रोक, मुरादाबाद में रात 8 बजे तक, अमरोहा में शाम 6 बजे तक, संभल में आज इंटरनेट बंद, गाजियाबाद में रात 10 बजे तक, मेरठ में रात 8 बजे तक, कानपुर में रात 9 बजे तक, सीतापुर में अगले आदेश तक, शामली में शाम 6 बजे तक, बुलंदशहर में कल सुबह 5 बजे तक, सहारनपुर में कल शाम तक, फिरोजाबाद में शाम 6 बजे तक और मथुरा शाम 6 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा. संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जा रही है. जगह जगह फ्लैगमार्च किया जा रहा है. ज़िलों के वरिष्ठ अधिकारी मौलानाओं और मुस्लिम संगठनों के नेताओं से मुलाक़ात कर शांत रहने की अपील कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें :

ओडिशा में कांग्रेस नेता का विवादित बयान ‘पेट्रोल-डीजल तैयार रखो, ऑर्डर मिलते ही फूंक देना

यूपी में हुई हिंसा को लेकर अबतक कुल 1113 लोगों की गिरफ्तारी हुई है और 5500 से ज़्यादा लोगों हो हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है. हिंसक प्रदर्शनों की एसआईटी जांच के निर्देश दिए हैं. डीजीपी ओपी सिंह ने एसआईटी जांच के निर्देश दिए हैं. हर जिले में एडिशनल एसपी स्तर का अधिकारी एसआईटी प्रमुख होगा. जिलों में एडिशनल एसपी क्राईम की अध्यक्षता में एसआईटी बनाने के निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें :

कारगिल युद्ध के हीरो रहे MiG-27 विमान हुए रिटायर, जोधपुर बेस से भरी आखरी उड़ान

Related Articles