मोतीलाल वोरा ने किया मोदी सरकार पर हमला, बिना सोचे विचारे लॉकडाउन, अर्थव्यवस्था चौपट

मोतीलाल वोरा ने छत्तीसगढ़ सरकार के कार्यों को सराहा

रायपुर (अविरल समाचार). मोतीलाल वोरा (Motilal Vora) : कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रशासनिक महासचिव मोतीलाल वोरा ने आज कहा है कि कोरोना संकट से निपटने केंद्र सरकार ने बिना सोचे विचारे फैसले किए जिसके कारण देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है। लॉकडाउन से पूरे देश में करोड़ों लोगों के रोजगार खत्म हो गए। छोटे-बड़े व्यवसाइयों का कारोबार भी ठप हो गया। कोरोना पर प्रभावी तरीके से नियंत्रण नहीं पाया जा सका।  

यह भी पढ़ें :

भारत की आत्मनिर्भरता का लक्ष्य सर्वोपरि : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मोतीलाल वोरा ने कहा कि कांग्रेस ने शुरू से कोरोना महामारी के संकट से निपटने केंद्र सरकार को पूरा समर्थन देने की बात कही, लेकिन जिस प्रकार से कोरोना महामारी से निपटने के लिए बिना विचार किए लॉकडाउन किया गया, उससे पूरे देश में समस्याएं बढ़ी हैं। विपक्षी दलों से विचार विमर्श करते हुए सोच-विचार कर लागू किया जाता तो आम आदमी के सामने कठिनाई नहीं आती और बेहतर नतीजे आते। 

यह भी पढ़ें :

रायपुर नगर निगम के 8 जोन में कांग्रेस और 2 में भाजपा का कब्जा

वोरा ने कहा कि पीएम केयर फंड से सभी राज्य सरकारों को फंड जारी होना चाहिए। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा था। अभी तक पीएम केयर फंड से राज्यों को मदद नहीं दी गई है। यह कोई राजनीतिक विषय नहीं है। संकट की घड़ी में राजनीति से परे हटकर जनहित में लोगों की भलाई के लिए फैसले लिए जाने चाहिए। केंद्र सरकार ने जनहित को ध्यान में रखकर फैसला नहीं किया। 

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के देर रात्र मिले 97 नए मरीज : स्वास्थ्य विभाग

मोतीलाल वोरा ने कहा कि बिना विचारे लॉकडाउन लागू होने का ही नतीजा है कि लाखों मजदूरों के रोजगार छिन गए। उन्हें हजारों किलोमीटर दूर अपने घर पैदल जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मजदूरों के लिए ट्रेन की टिकट का किराया देने की पहल  की जिससे मजदूरों को राहत मिल पाई है। केंद्र सरकार महामारी खत्म कर पाने में पूरी तरह विफल रही है। अर्थव्यवस्था भी चौपट हो गई। 

यह भी पढ़ें :

कश्मीरी पंडित की मौत पर भड़की कंगना रनौत ने पीएम मोदी से की ये अपील, सेलेब्स की चुप्पी पर भी उतारा गुस्सा

वोरा ने कहा कि केंद्र सरकार के फैसलों से श्रमिकों का रोजगार खत्म हुआ, वहीं आम जनता पर भी लॉकडाउन का गहरा असर पड़ा है। छोटे दुकानदार, व्यवसायी, मजदूर, किसान, आम जन सभी आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सभी नागरिकों के खाते में साढ़े 7 हजार रुपए देने की तार्किक मांग की थी। यह मांग भी सरकार ने नहीं मानी। 

यह भी पढ़ें :

संसद सत्र चलाने के लिए हो रहा है वर्चुअल विकल्प पर विचार

छत्तीसगढ़ सरकार ने अच्छा काम किया : मोतीलाल वोरा

मोतीलाल वोरा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार ने कोरोना संकट से निपटने में शुरू से अच्छा काम किया। शुरू से योजना बनाकर पाबंदिया लगाई गई। आश्रय स्थल बनाकर दूसरे राज्यों से आए श्रमिकों के ठहरने की व्यवस्था की गई। प्रवासी श्रमिकों को राहत देने के साथ ही मनरेगा योजना से पूरे प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में लोगों को रोजगार दिया गया। किसानों के लिए न्याय योजना लागू किया गया जो किसानों की आय बढ़ाने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगी। राज्य सरकार के अच्छे फैसलों से प्रदेश की जनता में भूपेश सरकार के प्रति भरोसा बढ़ा है।

यह भी पढ़ें :

रायपुर जिले में अब तक 52 कन्टेनमेंट जोन घोषित देखें पूरी जानकारी

Related Articles