महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का अनशन जारी जंतर-मंतर से राजघाट शिफ्ट

नई दिल्ली (एजेंसी). जंतर-मंतर पर धरने पर बैठी दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को पुलिस ने राजघाट शिफ्ट कर दिया है. स्वाति मालिवाल कल जंतर मंतर पर रेप के दोषियों को 6 महीने में फांसी की मांग को लेकर धरने पर बैठी थी. पुलिस उन्हें लगातार हटाने की कोशिश कर रही थी.

यह भी पढ़ें :

चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से जमानत, तीन माह से अधिक रहे जेल में

पुलिस का कहना था कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक जंतर-मंतर पर 5 बजे के बाद धरना नहीं दिया जा सकता, लेकिन पुलिस के कहने के बाद भी स्वाती मालिवाल अनशन पर बैठी रही, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें जंतर मंतर से राजघाट शिफ्ट कर दिया.

यह भी पढ़ें :

पवन जल्लाद ने कहा मैं तैयार हूं, निर्भया दोषियों को फासी देने के लिए

इसके बाद स्वाति मालिवाल ने ट्वीट किया, “आज शाम दिल्ली पुलिस और पैरा-मिलिट्री के हज़ारों जवानों ने मेरा अनशन तुड़वाने की कोशिश की. हमें जंतर मंतर से हटाकर राजघाट लाया गया है. मेरा अनशन अभी भी जारी है. राजघाट से इस लड़ाई को अंजाम देंगे. मांग पूरी होने पर ही अनशन खत्म होगा.

यह भी पढ़ें :

Google की पैरेंट कंपनी के संस्थापकों का इस्तीफा, Alphabet के भी सीईओ होंगे सुंदर पिचाई

इससे पहले कल स्वाति मालिवाल ने कहा था, “पिछले साल भी मैं अनशन पर बैठी थी, दसवें दिन कानून आया कि छोटे बच्चों के बलात्कारियों को 6 महीने के अंदर सजा दी जाएगी, लेकिन उस सिस्टम को लागू करने के लिए अभी तक कुछ हुआ ही नहीं. मैंने आज पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर कहा है कि बलात्कारियों को जल्द से जल्द सज़ा हो, इसके लिए सिस्टम बनाए. पुलिस की जवाबदेही तय कीजिए, फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाइए.”

यह भी पढ़ें :

CBSE ने बदला 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा का पैटर्न, जानिए क्या-क्या बदला

मालिवाल ने कहा था, “लड़की को गैंगरेप करके जला दिया. इसी तरह से 6 साल की बच्ची जो स्कूल में पढ़ती थी, राजस्थान में उसको स्कूल से अगवा करके रेप किया. यह सिर्फ इन दोनों बेटियों की बात नहीं है, देश में ऐसा कोई दिन नहीं जाता, जब इतना जघन्य अपराध सामने नहीं आता हो.”

Related Articles

Comments are closed.