महाराष्ट्र में सत्ता का संघर्ष : 50-50 नहीं तो दूसरा विकल्प-शिवसेना

शिवसेना के संजय राउत का सन्देश मिला : NCP नेता अजित पवार

मुंबई (एजेंसी). महाराष्ट्र (Maharashtra) में सत्ता का संघर्ष जारी है. शिवसेना (Shivsena) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के भतीजे अजीत पवार (Ajit Pawar) से संपर्क किया है. अपने मुखपत्र सामना में शिवसेना ने आज साफ कर दिया है कि अगर बीजेपी उसकी 50-50 फॉर्मूले की मांग नहीं मानती है तो पार्टी दूसरे विकल्प की ओर देखेगी.

दोपहर में पत्रकारों से बात करते हुए अजीत पवार ने कहा, ‘मुझे कुछ समय पहले संजय राउत से संदेश मिला है. मैं एक मीटिंग में था इसलिए जवाब नहीं दिया. मुझे नहीं पता कि उन्होंने संदेश क्यों भेजा. नतीजों के बाद से यह पहली बार है जब उन्होंने संदेश भेजा हो. मैं कुछ समय बाद उन्हें कॉल करूंगा और उनसे बात करूंगा.

अजीत पवार ने कहा, ‘शिवसेना के साथ पार्टनरशिप का कोई भी फैसला केवल शरद पवार के द्वारा लिया जा सकता है.’ 78 साल के शरद पवार सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिल सकते हैं. इस खबर से सामना में छपे लेख और शिवसेना के विकल्प वाली बात को भी वजन मिल रहा है.
सामना के आज सुबह के एडीटोरियल में शिवसेना ने बीजेपी को चुनौती दी है कि वह राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाए या सदन में बहुमत साबित करे. विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 105 सीटें और शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं.

एडीटोरियल के मुताबिक, अगर बीजेपी बहुमत को साबित करने में फेल होती है तो शिवसेना दूसरी सबसे बड़ी पार्टी होगी और वह सरकार बनाने का दावा पेश करेगी. ‘एनसीपी के 54 विधायक, कांग्रेस के 44 विधायक और कुछ निर्दलीय विधायकों के साथ हम बहुमत पा सकते हैं. शिवसेना इसके लिए अपना सीएम प्रस्तावित कर सकती है. स्वतंत्र विचारधारा वाले 3 दलों को ऐसी नीतियां बनानी चाहिए जो सभी को स्वीकार्य हों.

Related Articles

Comments are closed.