महाराष्ट्र : मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से मुलाकात कर पद से दिया इस्तीफा

मुंबई (एजेंसी). देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnvis) ने आज महाराष्ट्र (Maharashtra) के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंप दिया. 9 नवंबर को मौजूदा सरकार का कार्यकाल खत्म हो रहा है. इसके साथ ही उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों ने भी इस्तीफा दे दिया. क्योंकि सरकार का कार्यकाल खत्म हो रहा है, ऐसे में देवेंद्र फडणवीस का इस्तीफा दिया जाना एक तकनीकि प्रक्रिया है. अभी तक सरकार बनाने को लेकर स्थिति साफ नहीं है. उधर खबर है कि बीजेपी (BJP) नितिन गडकरी के जरिए शिवसेना (Shivsena) से बातचीत करने की कोशिश कर रही है. बीजेपी के लिए वे आखिरी उम्मीद हैं कि वे शिवसेना को मना लेंगे. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी लगातार शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से बात करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वे बात नहीं कर रहे हैं.

Also Read This :

महाराष्ट्र : सरकार न बनने की स्थिति में राज्यपाल के पास हैं कौन से विकल्प ?

इस्तीफे के बाद फडणवीस ने कहा कि हमने सभी चुनौतियों का सामना किया और ईमानदारी से सरकार चलाई. उन्होंने कहा, “मैंने राज्यपाल को इस्तीफा दे दिया है. राज्यपाल ने इस्तीफा स्वीकर कर लिया. महाराष्ट्र की जनता का आभार. पांच साल में हमने विकास के लिए कई काम किए. नतीजों में हमें उम्मीद से कम सीटें मिलीं.

Also Read This :

गांधी परिवार की सुरक्षा में कटौती SPG नहीं अब मिलेगी Z+

50-50 फॉर्मूले पर उन्होंने कहा कि ढाई ढाई साल सीएम पर कोई बातचीत नहीं हुई. फडणवीस ने कहा कि अमित शाह ने भी कहा कि इस पर कोई बात नहीं की. इसके साथ ही उन्होंने कहा, “उद्धव ठाकरे को कई बार फोन किया लेकिन उन्होंने नहीं उठाया. इस बात का दुख नहीं की उन्होंने बात नहीं की, दुख इस बात का है कि उन्होंने एनसीपी से बार बार बात की. चुनाव नतीजों के बाद से शिवसेना ने तय कर लिया है कि वह एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाएगी. मैंने पांच साल शिवसेना के साथ काम किया. उद्धव ठाकरे के आस-पास के लोग मीडिया में स्पेस लेकर लगातार बयान देते रहे कि वो सरकार बनाएंगे. लेकिन मीडिया में बयान देने से सरकार नहीं बनती. बातचीत हमने नहीं शिवसेना ने रोकी.

Also Read This :

पीएम मोदी को ‘डिवाइडर इन चीफ’ बताने वाले पत्रकार आतिश तासीर का OCI कार्ड रद्द

Related Articles