महाराष्ट्र चुनाव के दौरान उद्धव-पवार के फोन टैपिंग की खबर, सरकार ने दिए जांच के आदेश

मुंबई (एजेंसी). महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा चुनाव के दौरान शिवसेना (Shivsena) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेताओं की फोन टैंपिंग (Phone Taping) का मामला सामने आया है. इस मामले में उद्धव सरकार ने शुक्रवार को जांच के आदेश दिए हैं. यह फोन टैंपिंग चुनाव नतीजे आने के बाद सरकार बनाने की कोशिश के दौरान की गई थी.

यह भी पढ़ें :

मुंबई में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मामले सामने आए

सूत्रों के मुताबिक, शरद पवार (Sharad Pawar), उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackrey) और संजय राउत (Sanjay Raut)) उन नेताओं में से हैं, जिनके फोन टैप किए गए थे. फोन टैंपिंग की खबर सामने आने के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि मैं बाल ठाकरे का चेला हूं, जो कुछ करता हूं, खुले तौर पर करता हूं.

यह भी पढ़ें :

सुप्रीम कोर्ट ने टाटा-मिस्त्री विवाद में NCLAT के आदेश पर लगाई रोक

महाराष्ट्र कैबिनेट में मंत्री अनिल देशमुख ने इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए कहा कि महाराष्ट्र चुनाव के दौरान गैरबीजेपी नेताओं के फोन टैप किए जा रहे थे. हमने इस गंभीर मसले में जांच के आदेश दिए हैं. वहीं संजय राउत ने एक वरिष्ठ बीजेपी नेता का हवाला देते हुए कहा कि उन्हें पहले ही इस बारे में आगाह किया गया था.

यह भी पढ़ें :

IND vs NZ : श्रेयस अय्यर के अर्धशतक से हुई भारत की नैय्या पार, 6 विकेट से जीता मैच

राउत ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘आपका फोन टैप किया जा रहा है, काफी पहले बीजेपी सरकार के एक मंत्री ने बताया था. तब मैंने उनसे कहा था कि जो भी मेरी बातचीत सुनना चाहता है सुने. मैं बाला साहेब ठाकरे का चेला हूं. मैं कुछ भी छिपा के नहीं करता हूं.’

यह भी पढ़ें :

JNU प्रदर्शनकारी छात्रों को दिल्ली हाई कोर्ट से राहत, पुरानी फीस पर ही होगा रजिस्ट्रेशन

रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय राउत के अलावा, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और शिवसेनना प्रमुख उद्धव ठाकरे के फोन भी टैप किए जा रहे थे. फोन टैपिंग, चुनाव के बाद जब सरकार बनाने को लेकर सभी प्रमुख पार्टियों के बीच बैठक चल रही थी, बातें हो रही थी उस दौरान भी जारी थी.

यह भी पढ़ें :

नई शिकायत के साथ निर्भया दोषियों ने फिर खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, तिहाड़ जेल प्रशासन पर लगाए आरोप

इस मामले में अब महाराष्ट्र के गृह विभाग ने जांच के आदेश दिए हैं. महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने गुरुवार को कहा कि अगर फोन टैपिंग की बात सच है तो यह सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग है. अनिल देशमुख ने कहा कि इस मामले की गंभीरता को समझते हुए मुंबई साइबर सेल को तुरंत जांच के आदेश दिए गए हैं. जिससे पता चल सके कि किन अन्य विपक्षी नेताओं की फोन टैपिंग चल रही थी.

यह भी पढ़ें :

छग युकां ने जारी किया NRU का टोल फ्री नंबर, पकोड़े तलकर जताया बेरोज़गारी के खिलाफ विरोध

Related Articles