महाराष्ट्र : आदित्य ठाकरे की जगह एकनाथ शिंदे को बनाया गया दल का नेता

मुंबई (एजेंसी). महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के परिणाम आए हफ्ता भर बीत चुका है, लेकिन राज्य में नई सरकार के गठन का रास्ता साफ नहीं हुआ है. गुरुवार को मुंबई में शिवसेना (ShivSena) विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) को नेता चुना गया. शिंदे के नाम का प्रस्ताव शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे और वर्ली से विधानसभा चुनाव जीते आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने रखा.

इससे पहले चर्चा थी कि विधायक दल के नेता के लिए आदित्य ठाकरे का नाम प्रस्तावित किया जाएगा, लेकिन सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए खुद आदित्य ने एकनाथ शिंदे के नाम का प्रस्ताव रखा. बता दें कि इससे पहले बुधवार को बीजेपी विधायक दल की भी बैठक हुई थी, जिसमें देवेंद्र फडणवीस को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया था.

शिवसेना विधायक दल की बैठक खत्म होने के बाद बताया गया कि आदित्य ठाकरे, एकनाथ शिंदे, दिवाकर राउते और सुभाष देसाई समेत पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने जाएंगे. शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने बताया कि शाम 6.15 बजे सभी राज्‍यपाल से मुलाकात करने जाएंगे.

Related Articles