भिलाई: एकतरफा प्यार में लड़के ने ले ली लड़की की जान

भिलाई (एजेंसी)। किशोरवय में एकतरफा प्यार करने वाले नाबालिग को छात्रा की ना कहना इतना नागवार गुजरा कि उसकी हत्या ही कर दी। दो दिन पहले छत्रपति शिवाजी नगर गांधीपुरम के पास छात्रा पर प्राणघातक हमला करने वाला सिरफिरा उसका पूर्व सहपाठी निकला जो पांच साल से एकतरफा प्यार में पड़ा था। वह बीएसपी कर्मी का बेटा है। पुलिस ने नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ धारा 307 (प्राणघातक हमला) के तहत अपराध दर्ज किया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद धारा 302 (हत्या) जोड़ दी जाएगी।

रिसाली मैत्रीकुंज पश्चिम निवासी श्रृंखला यादव (17 वर्ष) गुरुवार को दोपहर बाद 3 बजे स्कूटर से सिविक सेंटर कोचिंग जा रही थी। तभी पहले से रैकी कर पीछा कर रहे आरोपी घर से करीब एक किलोमीटर दूर छत्रपति शिवाजी नगर गांधीपुरम के पास रास्ता रोका और श्रृंखला के सिर पर कुदाली से वार कर दिया। इसके बाद लहूलुहान श्रृंखला को करीब 85 फीट घसीटते हुए एक मकान के पीछे छोड़कर फरार हो गया। जाते- जाते उसका बैग और मोबाइल भी ले गया। दो दिन तक जिंदगी और मौत से जूझती हुई छात्रा ने शनिवार को दम तोड़ दिया।

श्रृंखला के चेचेरे भाई ने पुलिस को बताया एक लड़का है जो उसे बहुत परेशान करता था। पुलिस ने उसका फोटो जुगाड़ा फिर कोचिंग संस्थान के संचालक से पूछताछ की जहां श्रृंखला फिजिक्स पढऩे जाती थी। संचालक ने बताया कि 17 अप्रैल को एक लड़का प्रवेश के लिए आया था। तब श्रृंखला ने उसकी हरकतों की जानकारी दी। इसके बाद कोचिंग संचालक ने टेस्ट का बहाना बनाकर उसे प्रवेश देने से टरका दिया। पुलिस ने फोटो दिखाया तो कोचिंग संचालक तुरंत पहचान गया। घटना स्थल पर एक कामवाली ने श्रृंखला का बैग उठाते हुए एक लड़के को देखा था। उसके बताए हुलिया भी फोटो से मैच किया। इसके बाद पुलिस का शक गहरा गया और नाबालिग को उसके रिसाली सेक्टर स्थित निवास से तत्काल हिरासत में ले लिया। पुलिस ने नाबालिग से वारदात में इस्तेमाल कुदाली, छात्रा का बैग और स्कूटर की चाबी बरामद कर ली है।

वारदात के कुछ देर बाद वहां से गुजर रहे एसी बनाने वाले कमलेश निर्मलकर ने डायल 112 को सूचना दी थी। जवान बबलू मिश्रा तत्काल मौके पर पहुंच गया। उस समय खून से लथपथ श्रृंखला की सांसे चल रही थी। तत्काल सेक्टर-9 हॉस्पिटल पहुंचाया। इसके बाद घटनास्थल पर वापस आकर दूसरी चाबी से स्कूटर की डिग्गी को खोला और गाड़ी के कागजात से पिता अवधेश यादव का पता व मोबाइल नंबर लेकर फोन किया। इसके बाद परिजन अस्पताल पहुंचे।

पुलिस ने बताया कि शनिवार को जिस दिन आरोपी को गिरफ्तार किया गया उसकी उम्र 17 साल 11 महीना 26 दिन हुआ है। 19 जून को उसका जन्मदिन है और वह 18 साल का हो जाएगा। पुलिस आरोपी को मानिसक रोगी बता रहा है, लेकिन ऐसी कोई मेडिकल रिपोर्ट नहीं है।

Related Articles