भाजपा सांसद और गायक हंसराज हंस ने उठाया प्रदूषण का मुद्दा, कहा ‘सुर’ पर पड़ रहा असर

नई दिल्ली (एजेंसी). राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्रों में बढ़ते प्रदूषण से आम और खास सभी परेशान हैं. इस मसले पर पंजाब के प्रसिद्ध गायक और बीजेपी सांसद हंसराज हंस ने लोकसभा में सोमवार को कहा कि प्रदूषण की समस्या से ‘सुर-संगीत’ पर भी असर पड़ रहा है. उन्होंने सरकार से राष्ट्रीय राजधानी में रहने वाले गायकों और कलाकारों के ‘सुर-संगीत’ की रक्षा की मांग की.

सदन में शून्यकाल के दौरान बीजेपी सांसद ने कहा कि दिल्ली में कई नामी कलाकार रहते हैं जिनके गले खराब हैं. ‘राग दरबारी’ के लिए संकट पैदा हो गया है. इनके ‘सुर-संगीत’ के बचाव के लिए सभी को प्रयास करना चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रदूषण की समस्या की ओर सभी को ध्यान देना चाहिए.

जेडीयू के कौशलेंद्र कुमार ने कहा कि मौसम के बदलते मिजाज को कैसे ठीक किया जाए, इस पर सदन को चर्चा करनी चाहिए. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की सुप्रिया सुले ने शून्यकाल में महाराष्ट्र में किसानों की समस्याओं का उल्लेख करते हुए किसानों का पूरा कर्ज माफ करने की मांग की. टीडीपी के जयदेव गल्ला ने आंध्र प्रदेश में मीडिया से जुड़े आंध्र प्रदेश सरकार के शासनादेश का मुद्दा उठाया और आरोप लगाया कि प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला किया जा रहा है.

Related Articles