बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में आज कार्यक्रम, पीएम मोदी करेंगे संबोधित

नई दिल्ली(एजेंसी): आज है बुध पूर्णिमा. इस मौके पर पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक प्रार्थना सभा में शामिल होने वाले हैं. ये प्रार्थना सभा कोरोना वायरस पीड़ितों और महामारी से सीधी लड़ाई लड़ रहे कोरोना योद्धाओं के सम्मान में आयोजित की जा रही है. से संस्कृति मंत्रालय दुनिया भर के बौद्ध संघों के सर्वोच्च प्रमुखों की भागीदारी और अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध संघ के सहयोग के साथ मिलकर इस कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है. प्रार्थना के बाद पीएम मोदी का संबोधन भी होना है.

कार्यक्रम सुबह 8 बजे से 9 बजे तक होगा. पीएम मोदी सुबह 9 बजे के करीब बोल सकते हैं. अंतरराष्ट्रीय बौद्ध महासंघ (आईबीसी) के सहयोग से संस्कृति मंत्रालय दुनियाभर के बौद्ध संघों के सर्वोच्च प्रमुखों की भागीदारी के साथ एक वर्चुअल प्रेयर कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है. इस दौरान समारोह को बिहार के बोधगया में महाबोधि मंदिर, सारनाथ में मूलगंधा कुटी विहार, नेपाल के पवित्र गार्डन लुंबिनी, कुशीनगर में परिनिर्वाण स्तूप, पवित्र और ऐतिहासिक अनुराधनापीठ में रूणवेली महा सेवा से लाइव स्ट्रीम किया जाएगा.

19 मार्च को जब पीएम मोदी ने जनता कर्फ्यू की अपील की थी तो कोरोना से लड़ने के लिए जनता का समर्थन मांगा था. 24 मार्च को जब पीएम मोदी ने पहले लॉकडाउन का एलान किया था तो अपने मार्मिक अपील में हाथ जोड़कर कहा था कि अगर 21 दिन लोगों ने संयम नहीं रखा तो देश 21 दिन पीछे चला जाएगा.

14 अप्रैल को जब पीएम मोदी ने लॉकडाउन बढ़ाने का एलान किया थो तो सात बातों में देश का साथ मांगा था. 24 अप्रैल को पीएम मोदी ने जब देशभर के सरपंचों से बात की थी तो दो गज दूरी, बहुत जरूरी का मंत्र दिया था.

Related Articles