बंगाल में मतदान के दौरान कई जगह हिंसा, चुनाव आयोग ने बाबुल सुप्रियो के खिलाफ एफआईआर करने के निर्देश दिए

आसनसोल (एजेंसी)। पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा की खबरें आई थी। वरिष्ठ चुनाव अधिकारी के मुताबिक, बीरभूम सीट के नानूर, रामपुरहाट, नलहाटी और सिउरी इलाकों में प्रतिद्वंद्वी दलों के समर्थकों के बीच झड़पें हुईं, जिसमें कई लोग घायल हो गए। निर्वाचन क्षेत्र के दुबराजपुर इलाके में, मतदाताओं ने केंद्रीय बलों के साथ कथित तौर पर हाथापाई की, जब उन्हें मोबाइल फोन के साथ बूथों में प्रवेश करने से रोक दिया गया। अधिकारी ने कहा कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षाकर्मियों ने कथित तौर पर हवा में गोलियां चलाईं, जिसके बाद बूथों पर मतदान ठप हो गया।

चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो पर बूथ नंबर 199 में जबरन घुसने और पोलिंग एजेंट को धमकाने के आरोप में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं।

बता दें कि चौथे चरण के मतदान में पश्चिम बंगाल की आठ सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। वोटिंग के दौरान आसनसोल इलाके में जमकर हंगामा हुआ था। बाबुल सुप्रियो और पोलिंग एजेंट के बीच बहस हुई थी। इसके बाद टीएमसी और भाजपा कार्यकर्ता भी आपस में भीड़ गए थे। मामला इतना बढ़ गया था कि सुरक्षा कर्मियों को बल प्रयोग भी करना पड़ता था। बाबुल सुप्रियो ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर अपनी गाड़ी तोड़ने का भी आरोप लगाया था। इस सीट से बाबुल सुप्रियो के खिलाफ टीएमसी उम्मीदवार मुनमुन सेन मैदान में हैं।

Related Articles